Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

हिमाचल में नौकरी का झांसा देकर युवती से ठगी, आप भी ऐसी कॉल से रहें सावधान

सिरमौर जिला के राजबन से सामने आया मामला, पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

हिमाचल में नौकरी का झांसा देकर युवती से ठगी, आप भी ऐसी कॉल से रहें सावधान

- Advertisement -

नाहन। बेरोजगारी के इस दौर में शातिर रोजगार का झांसा देकर लोगों को ठग (Fraud) रहे हैं। ताजा मामला सिरमौर जिला से सामने आया है। यहां एक युवती रवीना को बैंक में नौकरी (Job) देने के नाम पर शातिरों ने 26,700 रुपए हड़प लिए। ठगी का अहसास होने पर युवती ने राजबन पुलिस को इस बावत सूचना दी। इसके बाद पुरुवाला थाना में आईपीसी की धारा-420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। अपनी शिकायत में रवीना ने बताया कि 9 फरवरी, 2022 को सुबह 11 बजे उसे एक अनजान मोबाइल नंबर 83604-96529 से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम तन्वी मेहता बताया और कहा कि आपने नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। आपकी नौकरी लगवा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: पूर्व बैंक प्रबंधक ने की धोखाधड़ी, आवेदक के हस्‍ताक्षर बिना निकाले दो लाख

कन्फर्मेशन के लिए एक मेल आएगी। मेल के माध्यम से रवीना को आईसीआईसीआई बैंक में डाटा एंट्री ऑपरेटर की पोस्ट पर नौकरी देने की बात कही गई। जिसके बाद रवीना से 2 हजार की राशि बतौर सिक्योरिटी मांगी गई। इसके बाद फाइल चार्ज को वजह बताया गया। रवीना ने गूगल पे के जरिए मोबाइल नंबर 84397-13601 पर राशि डाल दी। इसके बाद कॉल करने वाली लड़की ने रवीना को व्हाटस एप्प पर डॉक्यूमेंट भेजने को कहा। साथ ही उसे ये कहा गया कि फाइल आगे भेज दी गई है। उसके बाद मोबाइल नंबर 84397-13600 से दोबारा एक कॉल आई जिसमें कॉलर ने अपना नाम दीक्षा मदान बताया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बैंक के ऋण प्रबंधक के आरोप, सहयोगियों ने की है साढ़े 11 लाख की धोखाधड़ी

रवीना को बताया गया कि उसकी नौकरी आईसीआईसीआई बैंक की नाहन शाखा में लगी है। 2 मार्च, 2022 को ज्वाइनिंग कर लेना। कॉलर ने रवीना से उसकी माता जी की जानकारी मांगी तथा सैलरी अकाउंट खोलने के लिए भी जानकारियां हासिल की। कॉलर ने रवीना को कहा कि फाइल मैनेजर को भेजी जानी हैए आपको 12,500 की फीस देनी होगी। यह पैसे किसतों में वेतन के साथ वापस मिल जाएंगे। इस तरह शातिरों ने अलग-अलग बहानों से रवीना को जाल में फंसाकर कुल 26,700 की राशि हड़प कर ली गई। रवीना के मुताबिक उसके बाद उनके मोबाइल नंबर बंद हो गए। वहीं पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि आईपीसी की धारा-420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि शातिर ठगी के लिए रोजाना नए तरीके अपनाते हैं। इसलिए लोगों को सावधान रहना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है