नहीं उठाना पड़ेगा लाखों का खर्च, फ्री में करें डिजिटल मार्केटिंग समेत ये 3 कोर्सेज

क्रोसेज पूरे करने के बाद गूगल की तरफ से दिए जाएंगे सर्टिफिकेट

नहीं उठाना पड़ेगा लाखों का खर्च, फ्री में करें डिजिटल मार्केटिंग समेत ये 3 कोर्सेज

- Advertisement -

जैसा कि हम सब जानते हैं कि आजकल पढ़ाई की फीस काफी ज्यादा हो गई है। इसी के चलते कुछ लोग पढ़ाई करने से वंचित रह जाते हैं। हालांकि, आपको ये जानकर खुशी होगी कि एक ऐसी कंपनी भी है जो फ्री में ऑनलाइन क्रोर्सेज (Online Courses) करवा रही है। इतना ही नहीं क्रोसेज पूरे करने के बाद कंपनी की तरफ से सर्टिफिकेट भी दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- इस बिजनेस से कर सकते हैं लाखों की कमाई, ऐसे करें शुरुआत

हम बात कर रहे हैं गूगल (Google) द्वारा करवाए जा रहे फ्री कोर्सेज की। बता दें कि गूगल द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फ्री कोर्स करवाया जा रहा है। अगर कोई व्यक्ति आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) में काम करना चाहता है तो ये कोर्स उसके लिए काफी कारगार साबित होगा।

गौरतलब है कि आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) के माध्यम से युवा अच्छी कमाई कर रहे हैं। गूगल द्वारा ये कोर्स फ्री में करवाया जा रहा है। हालांकि, अगर आप इस कोर्स को किसी संस्थान से करते हैं तो उसके लिए आपको लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। इस कोर्स को पूरा करने के बाद एक परीक्षा पास करनी होती है, जिसके बाद फिर गूगल की तरफ से सर्टिफिकेट जारी किया जाता है।

इसके अलावा गूगल द्वारा मशीन लर्निंग (Machine Learning) और बिजनेस का भी कोर्स फ्री में करवाया जा रहा है। दरअसल, आज के समय में बिजनेस की ऑनलाइन उपस्थिति होना बेहद जरूरी है। गूगल के बिजनेस कोर्सेज (Business Courses) में बिजनेस करने की स्ट्रेटजी, ई-कॉमर्स, ई-मेल मार्केटिंग, सोशल मीडिया स्ट्रेटेजी और लोकल मार्केटिंग के बारे में सिखाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है