Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

हाईकोर्ट ने रद्द किया मुख्य सचिव की सिफारिश पर सरकारी आवास का आवंटन

आवास आवंटन पारदर्शिता के साथ करने के दिए आदेश

हाईकोर्ट ने रद्द किया मुख्य सचिव की सिफारिश पर सरकारी आवास का आवंटन

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव की सिफारिश पर किए गए सरकारी आवास आवंटन को रद्द कर दिया है। न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान व न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने सुमित शर्मा की याचिका को स्वीकार करते हुए उक्त निर्णय सुनाया। अदालत ने सचिव जीए डी. व निदेशक एस्टेट को आदेश दिए कि वह निजी प्रतिवादी को आवंटित किए गए आवास को 2 अगस्त से पहले पहले खाली करवाएं और सारी मूलभूत सुविधाओं के साथ 16 अगस्त तक प्रार्थी को आवंटित करें। अदालत ने अपने आदेशों की अनुपालना रिपोर्ट 18 अगस्त के लिए तलब की है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिए कि वह सरकारी कर्मचारियों को आवास आवंटन पारदर्शिता के साथ किया जाए। सरकारी आवास आवंटन नियमानुसार किया जाए।

यह भी पढ़ें:हाईकोर्ट ने विशेष सचिव को दिए 3 अगस्त को उपस्थित होने के आदेश

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा किए सभी आवास आवंटन का रिकॉर्ड वेबसाइट पर अपलोड किए जाने के आदेश भी दिए हैं। याचिका में दिए तथ्यों के अनुसार प्रार्थी हाईकोर्ट में ड्राइवर के पद पर कार्यरत हैं। उसे नाभा में सरकारी आवास आवंटित किया गया था। 22 मार्च 2021 को प्रार्थी ने अपने सरकारी आवास के तबादले के लिए आवेदन किया था लेकिन उसे यह बताया गया कि 30 अप्रैल 2022 से पहले यह आवास आवंटित नहीं किया जा सकता। उसके बाद प्रार्थी को 11 अगस्त 2021 को अवगत कराया गया कि जैसे ही पहले वाला आवास खाली कर दिया जाएगा, उसके आवेदन को स्वीकार कर लिया जाएगा। लेकिन प्रार्थी को आवास आवंटित करने की बजाय सचिवालय में कार्यरत चालक को आवंटित कर दिया, जिसने प्रार्थी के बाद आवास के लिए आवेदन किया था। हाईकोर्ट ने मामले के रिकॉर्ड का अवलोकन करने के पश्चात पाया कि मुख्य सचिव की सिफारिश पर प्रतिवादी चमन लाल को आवास आवंटित किया गया था जो कि भाई भतीजावाद का स्पष्ट उदाहरण पेश करता है। हाई कोर्ट ने प्रार्थी की याचिका को स्वीकार करते हुए उपरोक्त निर्णय सुनाया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है