कंपनी ने बढ़ाई अपने टू-व्हीलर्स की कीमतें, जल्द इन मॉडल्स के बढ़ सकते हैं दाम

कंपनी ने दो हजार रुपए तक बढ़ाई टू-व्हीलर्स की कीमतें

कंपनी ने बढ़ाई अपने टू-व्हीलर्स की कीमतें, जल्द इन मॉडल्स के बढ़ सकते हैं दाम

- Advertisement -

स्कूटर और बाइक के लिए भारत की जानी-मानी कंपनी यामाहा मोटर इंडिया (Yamaha Motor India) ने अपने कुछ वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। यामाहा द्वारा चुनिंदा स्कूटर और बाइक पर बढ़ाई गई ये कीमतें नए साल (New Year) यानी 1 जनवरी, 2022 से लागू कर दी गई हैं। यामाहा मोटर कंपनी ने कीमतें बढ़ाने का मुख्य कारण लागत मूल्य में बढ़त और नए सुरक्षा नियम बताया है। हालांकि, इसमें कंपनियों को अपने वाहन पहले से अधिक सुरक्षित बनाने के आदेश शामिल हैं।


ये भी पढ़ें-इस महीने होंडा की गाड़ियों पर मिल रहे शानदार ऑफर, सस्ते में खरीदे ये मॉडल

बता दें कि यामाहा भारत में कई मोटरसाइकिल बेच रही हैं, जिनमें एफजैड एफआई, एफजैड25, एफजैड-एक्स, एमटी-15, आ15 वी4 और आर15एस वी3 शामिल हैं। कंपनी भारत में कई स्कूटर्स भी बेचती है, जिनमें यामाहा फसीनो, रे-जेडआर और ऐरॉक्स 155 शामिल है। गौरतलब है कि यामाहा मोटर कंपनी ने चौथी जनरेशन आर15 वी5 के सभी वेरिएंट्स की कीमतों में 2,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद इस मोटरसाइकिल की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत अब 1,72,800 रुपए हो गई है। जबकि, कंपनी द्वारा तीसरी जनरेशन आर15एस की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। आने वाले समय में अपने बाकी टू-व्हीलर्स की कीमतों में भी इजाफा कर सकती है। कीमतें बढ़ाने के अलावा कंपनी ने और कोई बदलाव नहीं किया है।

ये भी पढ़ें-Honda WR-V फेस्लिफ्ट हुई लॉन्च, इलेक्ट्रिक सनरुफ के साथ दे रही बेहतर माइलेज; जानें

ये है यामाह की सबसे महंगी स्कूटर
यामाहा मोटर इंडिया ने एफजैड-एक्स (FZ-X) की कीमतें 2,000 रुपए बढ़ा दी हैं, जिसकी अब ये मोटरसाइकिल 1,26,300 रुपए एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध होगी। हाल में अपडेट हुई यामाहा फसीनो (Yamaha Fascino) की कीमत भी कंपनी ने 800 रुपए बढ़ाई है, जिसके बाद इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 73,000 रुपए हो गई है। बता दें कि यामाहा ने अपनी सबसे महंगी स्कूटर ऐरॉक्स (Yamaha Aerox) अब 2,000 रुपए महंगी कर दी है।

इतना देना होगा ट्रांसपोर्टेशन चार्ज
यामाह मोटर इंडिया कंपनी भारत के कुछ हिस्सों के लिए ट्रांसपोर्टेशन चार्ज (Transportation Charge) भी जोड़ने वाली है, जिसमें नॉर्दन, सेंट्रल, ईस्टर्न और नॉर्थ-ईस्टर्न रीजन के ग्राहकों को अलग से 2,200 रुपए बतौर ट्रांसपोर्टेशन चार्ज चुकाने होंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है