Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

हिमाचल आने के लिए पर्यटकों को लानी होगी RT-PCR रिपोर्ट …यहां पढ़ें कैबिनेट के सभी बड़े फैसले

सिविल अस्पताल चौपाल को 50 बिस्तर से बढ़ाकर 100 बिस्तर करने का लिया निर्णय

हिमाचल आने के लिए पर्यटकों को लानी होगी RT-PCR रिपोर्ट …यहां  पढ़ें कैबिनेट के सभी बड़े फैसले

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक आज सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में विधानसभा परिसर में संपन्न हुई। बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। कैबिनेट (Cabinet) ने हिमाचल आने वाले पर्यटकों को 72 घंटे की आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RTPCR) लाने की एडवाइजरी जारी करने का फैसला लिया है। अगर किसी ने वैक्सीनेशन लगवाई है तो कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं है। उसे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा। कैबिनेट के फैसले के बाद कल आपदा प्रबंधन सेल एडवाइजरी को लेकर गाइडलाइंस जारी करेगा। यह फैसला प्रदेश में पिछले डेढ़ हफ्ते में प्रदेश में कोविड संक्रमण की दर राष्ट्रीय संक्रमण की औसत दर से ज्यादा बढ़ने के चलते लिया गया है। कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया कि 10 अगस्त तक प्रदेश में कोविड मामलों पर नजर रखी जाएगी। इस बीच अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो सरकार फिर से सख्ती लगाने पर विचार करेगी।

बुलेटप्रूफ गाड़ियां खरीदने को मंजूरी

इसके अलावा वीआईपी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार अब बुलेट प्रूफ गाड़ियां खरीदेगी।कैबिनेट ने होम डिपार्टमेंट को दो बुल्टप्रुफ सुरक्षा गाड़ियां खरीदने की मंजूरी दी है। कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में नियम तैयार करने की प्रक्रिया को मंजूरी दी गई। बुलेट प्रूफ गाड़ियों में से एक सीएम के काफिले में शामिल होगी। कैबिनेट ने निजी सुरक्षा विधेयक को सदन में पेश करने की अनुमति दी। कैबिनेट बैठक में 9 से 15 अगस्त तक स्वच्छता अभियान चलाने का भी निर्णय लिया गया है। केंद्र की ओर से जीएसटी लागू करने में किए संशोधन प्रदेश में लागू होंगे। इसके लिए विधेयक मानसून सत्र में पेश होगा। 

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने घोषित किया ये रिजल्ट, ये हुए सफल

 

 

यहां भरे जाएंगे 45 पद

चौपाल सिविल अस्पताल मे खाली पदों को क्रियाशील करने की भी मंजूरी दी गई है। सिविल अस्पताल चौपाल की क्षमता को 50 बिस्तर से बढ़ाकर 100 बिस्तर करने का निर्णय लिया गया। चौपाल क्षेत्र के सौ बिस्तरों के अस्पताल के लिए डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ के 45 पद भरने का फैसला लिया।

निर्वाचन विभाग में भरे जाएंगे पद

मंडी में पुलिस लाइन पर पुराने भवन को तोड़ने का निर्णय लिया गया है। इसके स्थान पर नया भवन बनाया जाएगा, जिसमें पुलिस अधीक्षक एसपी कार्यालय भी होगा। इसके अलावा निर्वाचन विभाग में अधीक्षक के 3 पद भरने का निर्णय भी लिया गया है।

शहीदों के नाम से जाने जाएंगे ये दो स्कूल

कैबिनेट बैठक में 2 स्कूलों का नामकरण शहीदों के नाम पर करने का निर्णय लिया है। इसके तहत जिला शिमला के सीनियर सेकेंडरी स्कूल बड़ागांव का नामकरण शहीद सतीश कुमार और बिलासपुर जिला के सीनियर सेकेंडरी स्कूल भेड़ी का नाम शहीद प्रताप सिंह रखा जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है