Covid-19 Update

3,07, 061
मामले (हिमाचल)
2,99, 605
मरीज ठीक हुए
4162
मौत
44,223,557
मामले (भारत)
593,515,060
मामले (दुनिया)

हिमाचल: बिजली कर्मियों की हड़ताल स्थगित, बोर्ड ने मानी मांगे; 8 को लगेगी मुहर

धरने के कुछ ही घंटों बाद स्थगित की हड़ताल, 8 को सर्विस कमेटी की होगी बैठक

हिमाचल: बिजली कर्मियों की हड़ताल स्थगित, बोर्ड ने मानी मांगे; 8 को लगेगी मुहर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड कर्मचारियों (Himachal Pradesh Electricity Board employees) की अनिश्चित कालीन हड़ताल कुछ ही घंटों में समाप्त हो गई। बोर्ड प्रबंधन से मिले आश्वासन के बाद राज्य विद्युत बोर्ड कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल स्थगित कर दी है। बुधवार सुबह शिमला स्थित बिजली बोर्ड मुख्यालय कुमार हाउस के परिसर में यूनियन की यह हड़ताल यूनियन 10:30 बजे शुरू हुई थी। हड़ताल (Strike) के दो घंटों बाद ही बोर्ड प्रबंधन (Board Management) ने यूनियन के प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए बुला लिया। वार्ता में बोर्ड प्रबंधन ने यूनियन की मांगों को पूरा करने के लिए आठ अगस्त को सर्विस कमेटी की बैठक तय कर दी। प्रबंधन की ओर से मिले लिखित आश्वासन के बाद कर्मचारी यूनियन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित (Strike Postpone) कर दिया।

यह भी पढ़ें:जिला परिषद की बैठक में बड़ा भंगाल को एंबुलेंस दिलवाने की मांग पर दिया धरना

जानकारी देते हुए यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप खरवाड़ा और महासचिव हीरालाल वर्मा ने बताया कि बुधवार सुबह 70 के करीब कर्मचारी नादौन इकाई से धरने पर बैठे थे। उन्होंने कहा कि उनकी विभिन्न मांगों को लेकर कुछ दिन पहले भी बोर्ड प्रबंधन के साथ सहमति बनी थी, लेकिन इसको लेकर किसी तरह की अधिसूचनाएं (Notifications) जारी नहीं की गई। जिसके चलते कर्मचारी वर्ग ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया था। कुलदीप खरवाड़ा ने बताया कि 8 जुलाई को यूनियन के साथ हुई बैठक में प्रबंधक वर्ग ने जूनियर टीमेट व जूनियर हेल्पर के पदनाम को बदलकर टीमेट व हेल्पर करने पर सहमति जताई थी। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी और जूनियर ऑफिस असिस्टेंट अकाउंट के पदोन्नति के बारे में पदोन्नति नियम बनाने को भी सैद्धांतिक रूप से माना था।

सर्विस कमेटी की बैठक में मांग पर लगेगी मुहर

कुलदीप खरवाड़ा ने बताया कि सर्विस कमेटी की बैठक नहीं होने की वजह से पदनाम का निर्णय बुधवार को नहीं हो पाया। सर्विस कमेटी की बैठक आगामी 8 अगस्त को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होनी है। इसमें कर्मचारियों की मांग मान लेने का भरोसा दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है