Covid-19 Update

2, 84, 952
मामले (हिमाचल)
2, 80, 739
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,125,370
मामले (भारत)
523,236,943
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम का ऐलान: विद्युत बोर्ड के इन कर्मियों का कम होगा पदोन्नति सेवाकाल

सब स्टेशन अटेंडेंट नॉन आईटीआई कर्मचारी का पदोन्नत सेवाकाल 10 से घटाकर 07 वर्ष करेंगे

सीएम जयराम का ऐलान: विद्युत बोर्ड के इन कर्मियों का कम होगा पदोन्नति सेवाकाल

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल विद्युत बोर्ड (Himachal Electricity Board) सब स्टेशन अटेंडेंट के पद पर कार्यरत नॉन आईटीआई कर्मचारी अब 7 साल बाद पदोन्नत होंगे। यह घोषणा रविवार को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सोलन जिला के नालागढ़ उपमंडल के बद्दी (Baddi) में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड तकनीकी कर्मचारी संघ के 9वें त्रैवार्षिक साधारण अधिवेशन को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि प्रदेश विद्युत बोर्ड सब स्टेशन अटेंडेंट के पद पर कार्यरत नॉन आईटीआई कर्मचारियों के लिए पदोन्नति सेवा काल (Promotion Service Period) को 10 वर्ष से घटाकर 07 वर्ष किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीमेट पद से जूनियर शब्द को हटाने के विषय पर विचार-विमर्श के उपरांत निर्णय लिया जाएगा। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के विद्युत बोर्ड से संबंधित कर्मचारी विषम परिस्थितियों में भी अपने कार्य को पूर्ण ईमानदारी एवं दक्षता के साथ करते हैं। उन्होंने कहा कि विद्युत बोर्ड के कर्मियों का कार्य कठिन है और राज्य सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि कार्य के दौरान दुर्घटनाओं इत्यादि में कमी लाई जाए।

यह भी पढ़ें:सीएम जयराम बोले- हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं, दिन के उजाले में सामने आएं

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार कर्मचारियों की उचित मांगों को पूरा कर रही है और कर्मचारी हित में अनेक ऐसे निर्णय लिए गए हैं, जिन्होंने कर्मचारियों के वर्तमान एवं भविष्य को सुरक्षित किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में 02 लाख से अधिक कर्मचारी तथा इतनी ही संख्या में पेंशनभोगी हैं। उन्होंने कहा कि 40 हजार से अधिक आउटसोर्स कर्मचारी (Outsource Staff) भी राज्य में सेवाएं दे रहे हैं। यह सभी पूर्व एवं वर्तमान कर्मचारी प्रदेश को विकास पथ पर अग्रसर करने में सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश के आउटसोर्स कर्मचारियों के हित में राज्य में पहली बार एक समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि पेंशन मामले पर भी मुख्य सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है।

 

सीएम जयराम ने सोलन में राधा स्वामी सत्संग भवन में सुना सत्संग

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने सोलन में राधा स्वामी सत्संग भवन (Radha Swami Satsang Bhawan) में सत्संग सुना। जिसके बाद वह बद्दी के लिए रवाना हुए। इस दौरान बसाल हेलीपैड पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला विधानसभा के परिसर गेट पर खालिस्तान झंडे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भी इस घटना को अंजाम दिया है उनके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है