Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

Big Breaking: हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने ये छंटनी परीक्षाएं की स्थगित

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया फैसला

Big Breaking: हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने ये छंटनी परीक्षाएं की स्थगित

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता जा रहा है। हर रोज काफी संख्या में मामले आ रहे हैं और लोगों की जान जा रही है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने सख्ती बरती हुई है। हिमाचल में परीक्षाएं भी स्थगित हो रही हैं। अब हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) के माध्यम से विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अभी नौकरी के लिए इंतजार करना होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आयोग ने एक अप्रैल को विभिन्न पदों को भरने के लिए तय छंटनी परीक्षाओं (Screening Test) के शेड्यूल को स्थगित कर दिया है। कुल 285 पदों को भरने के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। यह परीक्षाएं मई और जून में प्रस्तावित थीं।


यह भी पढ़ें: SBI में बंपर भर्तीः हिमाचल में भरे जाएंगे 180 पद , कब से शुरु हो रहे आवेदन… यहां पढ़े

हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के अवर सचिव सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा 1 अप्रैल को विभिन्न पदों को भरने के लिए छंटनी परीक्षा की तिथियां निर्धारित की गई थीं, लेकिन अब प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना मामलों को ध्यान में रखते हुए आयोग ने निर्धारित छंटनी परीक्षाआंे को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। परीक्षाओं (Examinations) की नई तिथियों की सूचना उचित समय पर अलग से दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: HPPSC ने जारी किया तहसील वेल्फेयर ऑफिसर के लिए Personality Test का शैड्यूल

इन परीक्षाओं का शेड्यूल किया स्थगित
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) (Junior Engineer Electrical) पोस्ट कोड 829 और स्टेनो टाइपिस्ट पोस्ट कोड 786 की परीक्षा 9 मई को निर्धारित की गई थी। जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 156 पदों को भरने के लिए सुबह के सत्र और स्टोनोटाइपिस्ट के 32 पदों को भरने के लिए शाम के सत्र में परीक्षा आयोजित होनी थी। पांच पदों को भरने के लिए 16 मई को सुबह के सत्र में होने वाली जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) पोस्ट 849 की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। साथ ही स्टेनो टाइपिस्ट (Steno Typist) पोस्ट कोड 889 की परीक्षा भी स्थगित की गई है। यह परीक्षा चार पदों को भरने के लिए 16 मई को शाम के सत्र में होनी थी। रिस्टोरर (Restorer) पोस्ट कोड 858 और इन्वेस्टिगेटर (Investigator) पोस्ट कोड 884 की परीक्षा भी स्थगित की गई है। यह परीक्षाएं 23 मई को सुबह व शाम के सत्र में होनी थी। जूनियर ऑफिसर सुपरवाइजरी ट्रेनी-एनवायरमेंट एंट एस-ओ लेबल (Junior Officer Supervisory Trainee Environment at S-0 level) पोस्ट कोड 840 और बैंडमैन कम गार्डसमैन पोस्ट कोड 854 की परीक्षा भी स्थगित की गई है। यह परीक्षाएं 25 मई को सुबह व शाम के सत्र में आयोजित की जानी थी। साइंटिफिक असिस्टेंट वॉयस एनालिसिस पोस्ट कोड 856 व असिस्टेंट लाइब्रेरियन पॉलिटेक्निक (Assistant Libarian Polytechnic) पोस्ट को 827 की परीक्षा भी स्थगित की गई है। यह परीक्षा 26 मई को सुबह व शाम के सत्र में आयोजित की जानी थी। 27 मई को आयोजित की जानी वाली स्टेनो टाइपिस्ट ट्रेनी एट डब्ल्यू-4 लेवल पोस्ट कोड 842 की परीक्षा भी स्थगित की गई है। लेब्रोटरी असिस्टेंट (डीएनए) पोस्ट कोड 850 और सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर पोस्ट कोड 844 की परीक्षा भी स्थगित की गई है। यह परीक्षाएं 30 मई को सुबह व शाम के सत्र में आयोजित की जानी थीं। 6 जून को होने वालीं ट्रैफिक इंस्पेक्टर पोस्ट कोड 819 व स्टेनो टाइपिस्ट पोस्ट कोड 823 की परीक्षा भी स्थगित की गई है। जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर पोस्ट कोड 831 व सेल्समैन पोस्ट कोड 834 की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षाएं 12 जून को सुबह व शाम के सत्र में आयोजित करवाएं जाने को शेड्यूल थीं। 13 जून को प्रस्तावित क्लर्क (Clerk) पोस्ट कोड 887 व सेरीकल्चर इंस्पेक्टर (Sericulture Inspector) पोस्ट कोड 837 की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। क्लर्क पोस्ट कोड 839 की परीक्षा को भी स्थगित किया गया है। यह परीक्षा 20 जून को प्रस्तावित थी। इसके अलावा कंप्यूटर असिस्टेंट पोस्ट कोड 785 व जूनियर ऑफिस आईटी पोस्ट कोड 772 की परीक्षा भी स्थगित कर गई है। यह परीक्षाएं 27 जून को सुबह व शाम के सत्र में होनी प्रस्तावित थीं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है