Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

Black Sunday: हिमाचल में 15 ने तोड़ा दम, सिरमौर में मजदूर पर गिरा पिघला लोहा

हमीरपुर में एग्रीकल्चर में बीएससी कर रही युवती ने की आत्महत्या

Black Sunday: हिमाचल में 15 ने तोड़ा दम, सिरमौर में मजदूर पर गिरा पिघला लोहा

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। हिमाचल (Himachal) में आज ब्लैक संडे रहा है। हिमाचल में आज विभिन्न हादसों, कोरोना और बीमारी आदि के चलते दो आर्मी जवानों सहित 14 लोगों की जान गई है। शिमला (Shimla) जिला में सड़क हादसों में तीन की जान गई है। एक ने कोरोना के चलते अंतिम सांस ली है। मंडी में सड़क हादसे में एक और बीमारी के चलते एक सूबेदार ने दम तोड़ा है। सिरमौर में हादसों के कारण एक फौजी सहित दो की जान चली गई। ऊना में सड़क हादसे में एक और कोरोना के चलते एक ने दम तोड़ा है। कांगड़ा में सड़क हादसे में एक की जान गई है। वहीं, सोलन (Solan) में कोरोना के चलते एक की मृत्यु हुई है। हमीरपुर के नादौन की जलाड़ी पंचायत में एक 23 वर्षीय युवती ने रविवार को अपने घर एक कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती एग्रीकल्चर में बीएससी कर रही थी। पुलिस मामले की छानबीन जारी है। पर्यटन नगरी मनाली (Manali) के चचोगा गांव में कोयले की अंगीठी की गैस से दम घुटने के कारण 13 साल के लड़के की मौत हो गई। घटना शनिवार रात की है। 13 वर्षीय आकाश पुत्र भाग सिंह निवासी गांव और डाकघर पधर, जिला मंडी सातवीं कक्षा में पढ़ता था। वह करीब दो-तीन महीने से चचोगा में अपनी बड़ी बहन प्रोमिला पत्नी गोपाल नेगी के पास रह रहा था।

यह भी पढ़ें: Himachal : दो जवानों ने अस्पताल में तोड़ा दम, एक को सैन्य सम्मान से दी अंतिम विदाई

दो अन्य मजदूर भी हुए घायल, उद्योग प्रबंधन पर लापरवाही का मामला दर्ज

नाहन। जिला सिरमौर (Sirmaur) के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में एक लोहे के उद्योग में पिघला हुआ लोहा भट्टी से बाहर आने पर एक मजदूर पर जा गिरा। इससे उसकी मौत हो गई, जबकि अन्य दो मजदूर भी घायल हुए है। यह हादसा फैक्टरी के प्रंबधन की लापरवाही से हुआ है। पुलिस थाना कालाअंब में दी अपनी शिकायत में गाया यादव पुत्र सीताराम यादव निवासी गांव व डाकघर रतसिया कोठी तहसील भाटपार रानी जिला देवारिया उतर प्रदेश ने बताया कि वह एचएम स्टील कालाअंब में पिछले करीब तीन वर्षो से मुंशी का काम करता है। फैक्टरी की भट्टी लोहा गलाने का काम चल रहा था। जिस पर शंकर शाह, उमेश व सिपाई काम कर रहे थे। जबकि विजय क्रैन चला रहा था, तो समय करीब 29 जनवरी को करीब साढ़े आठ बजे भट्टी से अचानक गर्म माल बाहर गिरा, जो शंकर शाह, उमेश व सिपाई के ऊपर जा गिरा। इससे शंकर शाह पुत्र जनक शाह निवासी गांव गंगोई डाकघर प्रसा जिला सारन बिहार बुरी तरह झुलस गया, वही उमेश व सिपाई भी जले है।
पुलिस को दिए बयान में गाया यादव ने आरोप लगाया कि कंपनी प्रबंधक ने भट्टी पर काम करने वाली लेबर को कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिए थे। जिसके चलते उद्योग में काम कर रहे मजदूर गर्म लोहे के पिघले पदार्थ से जल गए। फैक्टरी के कर्मचारियों ने तीनों घायलों को अस्पताल पंहुचाया। जहां से शंकर की गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) रेफर कर दिया गया। पीजाआई चंडीगढ़ में उपचार के दौरान शंकर शाह की मृत्यु हो गई। यह हादसा कंपनी प्रबंधक व कंपनी मालिक की लापरवाही के कारण हुआ है है। इस पर कंपनी प्रबंधक व कंपनी मालिक के खिलाफ पुलिस (Police) थाना कालाअंब में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक डॉ. खुशहाल चंद शर्मा ने मजदूर की मौत की पुष्टि की है।

सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल जवान ने तोड़ा दम

सिरमौर जिला के शिलाई क्षेत्र का जवान कुछ दिन पहले सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था। जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आरआर-11 रेजिमेंट में तैनात जवान 25 वर्षीय बलबीर ठाकुर निवासी झकांडो (शिलाई) छुट्टी लेकर घर आ रहे थे। 15 जनवरी को घर की तरफ जाते समय उनकी बाइक (Bike) एनएच 707 पर खनार के समीप गहरी खाई में जा गिरी। बता दें कि हादसे की सूचना के बाद जवान को खाई में ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। जिसके बाद आर्मी कार्यालय से संपर्क किया गयाए जहां से लोकेशन मिलने के बाद दूसरे दिन गहरी खाई में घायल अवस्था में पड़े बलबीर ठाकुर को पहले शिलाई, फिर नाहन व पीजीआई चंडीगढ़ के बाद आर्मी अस्पताल चंड़ी मंदिर रेफर किया गया। सिर पर गहरी चोटें आने के कारण 15 दिन बाद जवान जिंदगी की जंग हार गया है।

सड़क पर अचानक कुत्ते के आने से बाइक स्किड, एक की मौत

ऊना जिला के थाना हरोली (Haroli) के तहत लोअर पंडोगा में पेश आए दर्दनाक सड़क हादसे में 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान गुरपाल सिंह पुत्र नारायण सिंह निवासी भदसाली के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Regional Hospital Una) भेज दिया है। वहीं मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक गुरपाल सिंह रविवार सुबह बाइक पर सवार होकर लोअर पंडोगा से गुजर रहा था। इसी दौरान अचानक बाइक के आगे कुत्ता आ गया, जिसके चलते बाइक स्किड हो गई। हादसे में घायल गुरचरण को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया, जहां से गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। डीएसपी हरोली अनिल मेहता ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, ऊना जिला में कोरोना के चलते एक ने दम तोड़ा है।

शिमला में नवदंपति की मौत, दो माह पहले हुई थी शादी

राजधानी शिमला में पेश आया सड़क हादसा संकटमोचन में हुआ है। हादसे में नवदंपति (New Couple) की मौत हुई है। इनकी शादी अभी हाल ही में दो माह पहले हुई बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों समरहिल सांगटी के रहने वाले थे। मृतक व्यक्ति की पहचान दीपक (33) के रूप में हुई है जबकि महिला 25 वर्ष की बताई जा रही है। इन दोनों की दो माह पहले शादी हुई थी और वह यहां शादी के बाद घूमने जा रहे थे। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आइजीएमसी (IGMC) भेज दिया है। एसएचओ बालूगंज लक्ष्मण ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है आगामी जांच की जा रही है। शिमला के चौपाल में सामने आया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई थी। हादसा शिमला के उपमंडल चौपाल (Chopal) की तहसील देहा में हुआ है। रविवार सुबह एक कार कैलाश में अनियंत्रित होकर करीब 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में कार चला रहे व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। मृतक की पहचान कार मालिक अमर जीत सिंह 36 गांव धाल्डी पोस्ट ऑफिस मुंडू के रूप में हुई है। वहीं, कोरोना के चलते एक की मृत्यु हुई है।

सुंदरनगर में कार हादसे में एक की गई जान, बीमारी से सूबेदार ने तोड़ा दम

मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर (Sundernagar) के द्रूमट बेहली में एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। हादसे में कार सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया है और घायल को अस्पताल (Hospital) में भर्ती किया गया है। मंडी जिला के जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र की निचला गरोड़ू पंचायत के मकड़ेना निवासी जवान हरि राम शर्मा की बीती रात को मौत हो गई। इस घटना से क्षेत्र में गमगीन माहौल है। हरि राम शर्मा सेना के एमईएस में सूबेदार के पद पर डलहौजी में कार्यरत थे। हरि राम शर्मा घर आए थे और अचानक बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। बीती रात को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। सूबेदार हरि राम शर्मा 49 वर्ष के थे। आज उनका पैतृक गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पालमपुर से आई सेना की टुकड़ी ने उन्हें सलामी दी। सूबेदार हरिराम शर्मा को उनके बेटे चिराग व बेटी नेहा ने मुखाग्नि दी।

कांगड़ा में टिप्पर बाइक की टक्कर में एक युवक की गई जान

कांगड़ा के जयसिंहपुर (Jaisinghpur) में पुलिस थाना लंबागांव के तहत शिवनगर-भवारना मार्ग पर लोअर खैरा में दर्दनाक हादसे में बाइक सवार एक लड़के की मौत हो गई। हादसे में बाइक (Bike) पर सवार दूसरे युवक की हालत भी गंभीर है, जिसे इलाज के लिए टांडा (Tanda) रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि खैरा निवासी 16 वर्षीय युवक बाइक पर सवार होकर एक अन्य युवक के साथ क्रिकेट मैच खेलने के लिए शिवनगर की तरफ जा रहा था। जब वे लोअर खैरा के पास पहुंचे तो सड़क पर मुड़ रहे टिप्पर (Tipper) से बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में 16 वर्षीय लड़के की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक पर सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे टांडा रेफर कर दिया गया है। यह हादसा रविवार सुबह करीब 10 बजे हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है