Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल में 554 पदों पर होगी भर्ती, HPSSC ने जारी किया लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल

31 पोस्ट कोड की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी़, 12 मार्च से शुरू होंगी परीक्षाएं

हिमाचल में 554 पदों पर होगी भर्ती, HPSSC ने जारी किया लिखित परीक्षाओं का शेड्यूल

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में कोरोना मामलों में कमी आते ही विभिन्न सरकारी विभागों में भर्तियों की कवायद भी शुरू हो गई। प्रदेश भर में करीब 554 पदों की भर्ती के लिए परीक्षाओं का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग  हमीरपुर ने बुधवार को 31 पोस्ट कोड की लिखित छंटनी परीक्षाओं का शेड्यूल (Written Examination Schedule) जारी कर दिया है। इन 31 पोस्ट कोड के तहत 554 पदों पर भर्ती होगी। जिसके लिए परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इन परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर/एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट (Website) से डाउनलोड करने होंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा परीक्षा की तिथि से 15 दिन पहले उपलब्ध करवाई जाएगी। यह सुविधा उपलब्ध होने के बाद Website पर CHECK YOUR APPLICATION STATUS पर अपने रोल नंबर व परीक्षा केंद्र की जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है।


यह भी पढ़ें:10वीं पास के लिए बीपीएनएल में निकली 7,875 जॉब्स, यहां पर जल्द करें आवेदन

रोल नंबर व परीक्षा केंद्र की जानकारी मोबाइल पर एसएमएस (SMS) के माध्यम से भी भेजी जाएगी। एडमिट कार्ड संबंधित अभ्यर्थी के डिजीलोकर एप पर भी उपलब्ध रहेंगे। यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से कोई अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाए तो वह सूचित किए गए रोल नंबर व परीक्षा केंद्र में अपना नवीनतम फोटो और आधार कार्ड/ आवेदन फार्म की डाउनलोड कापी के साथ अपना दावा प्रस्तुत कर सकता है।

पूरा शेड्यूल जानने के लिए यहां क्लिक करें या नीचे देखेंHPSSC Exam Schedule

मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नीशियन ग्रेज दो पोस्ट कोड 926 के 10 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा सुबह के सत्र में 12 मार्च को आयोजित होगी। रेडियोग्राफर पोस्ट कोड 934 के चार पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा शाम के सत्र में 12 मार्च को ही होगी। माइनिंग इंस्पेक्टर पोस्ट कोड 953 और लाइब्रेरियन पोस्ट कोड 950 की लिखित परीक्षा 3 मार्च को होगी। चार पदों को भरने के लिए माइनिंग इंस्पेक्टर की सुबह और एक पद को भरने के लिए लाइब्रेरियन की परीक्षा शाम के सत्र में होगी। सेनेटरी इंस्पेक्टर पोस्ट कोड 937 और जूनियर टेक्नीशियन पोस्ट कोड 938 की परीक्षा सुबह और शाम के सत्र में 20 मार्च को होगी। सेनेटरी इंस्पेक्टर के 6 और जूनियर टेक्नीशियन के 3 पद भरे जाने हैं। जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर पोस्ट कोड 931 और इनवेस्टिगेटर पोस्ट कोड 927 की लिखित परीक्षा 9 अप्रैल को होगी। स्टाफ नर्स पोस्ट कोड 933 और लेबोरेटरी असिस्टेंट पोस्ट कोड 935 की 10 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी पोस्ट कोड 939 के 200 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा 24 अप्रैल को सुबह के सत्र में होगी। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट अकाउंट पोस्ट कोड 932 के 78 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा 8 मई को सुबह के सत्र में होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है