Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल: HRTC कर्मियों की दो टूक, “जब तक नहीं जागेगी सरकार तब तक किया जाएगा प्रहार”

मंच ने प्रदेश में चालू नई पेंशन स्कीम को प्रदेश के नौजवानों के लिए घातक बताया

हिमाचल: HRTC कर्मियों की दो टूक, “जब तक नहीं जागेगी सरकार तब तक किया जाएगा प्रहार”

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में गुरुवार को चौथे त्रैवार्षिक प्रदेश सम्मेलन का समापन हुआ। प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में प्रदेश भर से परिवहन विभाग से सेवानिवृत कर्मचारियों ने भाग लिया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी मंच ने जब तक नहीं जागेगी सरकार तब तक किया जाएगा प्रहार का नारा दिया। हिमाचल प्रदेश परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच ने सरकार से मांग उठाई है कि प्रदेश में सभी पेंशनधारकों को समय पर पेंशन का भुगतान किया जाए। पंजाब की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी छठे वेतन आयोग को तुरंत प्रभाव से लागू किया जाए। मंच ने प्रदेश में चालू नई पेंशन स्कीम को प्रदेश के नौजवानों के लिए घातक बताया है। उन्होंने सरकार से केंद्र को ड्राफ्ट बनाकर भेजने और पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग की है। मंच का कहना है अगर प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल के अंतिम वर्ष में भी पेंशनधारकों की समस्याओं की तरफ गौर नहीं किया तो फिर सरकार को विरोध का दंश झेलने के लिए तैयार रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: राकेश पठानिया ने बताया, हम क्यों हारे उपचुनाव, मंत्रिमंडल फेरबदल पर कही बड़ी बात

हिमाचल प्रदेश परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच के नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ब्रिज लाल ने कहा कि प्रदेश में सेवानिवृत कर्मचारियों को समय रहते किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं मिल पा रही है जो कि आने वाले समय में चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सेवानिवृत कर्मचारियों की यह हालत है कि उन्हें लगभग 250 करोड़ को देनदारी सरकार की तरफ से हो चुकी है और सरकार सेवानिवृत कर्मियों को पेंशन व अन्य सुविधा देने में आनाकानी करती नजर आ रही है।

 

 

बता दें कि मंडी शहर के विपाशा सदन में आयोजित प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में प्रदेश भर से परिवहन विभाग से सेवानिवृत कर्मचारियों ने भाग लिया, जिसमें सर्वसम्मति से जिला कांगड़ा के बलराम पूरी को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया। वहीं, इस दौरान प्रदेश कमेटी में महामंत्री रूप चंद शर्मा, अतिरिक्त महामंत्री सुरेंद्र सूद, मुख्य सलाहकार चमन पुंडीर, संगठन मंत्री बाबूराम, लेखा परिक्षक मधुसूदन शर्मा, उपाध्यक्ष शक्ति प्रसा द, कृपाल पठानिया आदि को चुना गया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है