Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,543,328
मामले (भारत)
352,920,702
मामले (दुनिया)

हिमाचल: HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संघ ने दी आत्मदाह करने की धमकी

बोले- सरकार व प्रबंधन वर्ग परिवहन सेवा निवृत्त कर्मचारियों को कर रहा गुमराह

हिमाचल: HRTC सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संघ ने दी आत्मदाह करने की धमकी

- Advertisement -

सुंदरनगर। हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ( HRTC Retired Employees Welfare Association) ने प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृह जिला से मांगों को पूरा न किए जाने की सूरत में आत्महत्या करने का ऐलान कर दिया है। मंच के प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री एवं मंडी मंडल के प्रभारी सुरेंद्र कुमार सूद ने बस अड्डा सुंदरनगर के विश्राम गृह में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: पीस मील वर्करों की हड़ताल से चरमराई HRTC, ब्रेक डाउन होने से यातायात ठप्प

मंच के प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री एवं मंडी मंडल के प्रभारी सुरेंद्र कुमार सूद ने बताया कि सरकार, परिवहन मंत्री, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) और प्रबंधन वर्ग झूठ बोलकर परिवहन सेवा निवृत्त कर्मचारियों को गुमराह करता आया है, लेकिन इस बार सेवानिवृत्त कर्मचारी सरकार के झांसे में आने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि उप चुनाव की तर्ज पर विधानसभा 2022 के चुनाव में भी नोटा दबाकर बहिष्कार करेंगे। उन्होंने कहा कि मार्च 2021 के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को आज तक पेंशन नहीं मिली है। इसके अलावा कई दर्जन मांगे लंबित पड़ी है, जिनके ऊपर आज दिन तक सरकार ने कोई भी जवाब नहीं दिया है और ना ही वार्तालाप के लिए आज तक बुलाया है।

यह भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र में लाया जाए मंडी विश्वविद्यालय का बिल, ABVP ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

बता दें कि परिवहन सेवानिवृत्त कल्याण मंच की मांगों में पेंशन का बजट में स्थायी हल, पेंशन हर महीने के पहले हफ्ते में दी जाए, महंगाई भत्ते का बकाया 2015 से 2021 तक, जो कि 46 प्रतिशत बनता है व आठ प्रतिशत अंतरिम राहत है, उसको जारी किया जाए, 2016-2017 से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को उनकी ग्रेच्युटी व लीव-इनकैशमेंट का भुगतान 31 दिसंबर से पहले हो, 2016 से लागू किए जाने वेतनमान को सरकार के कर्मचारियों के साथ लागू किया जाए, 65, 70 व 75 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके पेंशनरों को क्रमश: 5, 10 व 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर की जाए और संशोधित वेतनमान को पेंशन में जोड़ा जाए आदि मुद्दे शामिल हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है