Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

सीएम Jai Ram से मिलना चाहते हैं- Online मिलेगी Appointment

बर्थडे पर एमएलए-आमजन की सुविधा के लिए तीन ऐप किए लांच

सीएम Jai Ram से मिलना चाहते हैं- Online मिलेगी Appointment

- Advertisement -

शिमला। अगर आप हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (Himachal Pradesh CM Jai Ram Thakur) से मिलना चाहते हैं, तो आपको ज्यादा भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब सीएम जयराम ने इसकी व्यवस्था कुछ इस तरह से की है कि आप सीधे ऑनलाइन आवेदन (Apply Directly Online) करें, आपको एपाइंटमेंट (Appointment) मिल जाएगी। सीएम जयराम का आज बर्थडे (Birthday) था, इसी अवसर पर उन्होंने तीन अलग-अलग ऐप लांच (Three Apps Launched) किए। उन्हीं में से एक ऐप ऐसा है जो सीएम जयराम ठाकुर से आपकी एपाइंटमेंट फिक्स करेगा। आज जो तीन ऐप लांच किए गए हैं, वह सीएम कार्यालय शिमला के फ्रंट ऑफिस आने वाले एमएलए, नागरिकों और आंगतुकों (MLAs, Citizens and Visitors) की सुविधा के लिए होंगे। यह ऐप एमएलए को उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में कार्यान्वित की जा रही परियोजनाओं की जानकारी और प्रभावी निगरानी की सुविधा प्रदान करेगी। इस ऐप से एमएलए को उनके कार्य की पूर्ति के लिए विभिन्न कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।


यह भी पढ़ें : #CMJairam को मोदी-शाह ने दी जन्मदिन की बधाईः बोले- बस Mask हट जाए अब


सीएम ने आंगतुक प्रबंधन सॉफ्टवेयर के लिए भी एक अन्य ऐप का शुभारंभ किया, जिससे उन सभी नागरिकों को सुविधा होगी, जो सीएम से मिलने की इच्छा रखते हैं। इच्छुक लोग मिलने के लिए अब ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। जय राम ठाकुर ने कहा कि एमएलए डैशबोर्ड (MLA Dashboard) अथवा निर्वाचन निगरानी डैशबोर्ड के माध्यम से एमएलए को विकास कार्यों, प्राथमिकताओं, नागरिकों की समस्याओं, सीएम को दिए गए संदर्भ, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची और विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत किए जा रहे विकासात्मक कार्यों की जानकारी एमएलए को एक क्लिक पर उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें : सचिवालय कर्मचारियों ने #CMJairamthakur के जन्मदिन पर दिया कोरोना बचाव का संदेश, निकाली पदयात्रा

जयराम ने कहा कि इन ऐप के बारे में एमएलए को जानकारी प्रदान करने के लिए कार्यशाला अथवा प्रस्तुतिकरण का आयोजन किया जा सकता है। उन्होंने एमएलए से अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए तकनीक का अधिकाधिक इस्तेमाल करने का आग्रह किया। उन्होंने इसके उपरांत अपने बर्थडे के अवसर पर माईगव हिमाचल डिजिटल न्यूज लैटर (MyGov Himachal Digital News Letter) का शुभारंभ किया। इस मासिक न्यू लैटर के माध्यम से प्रदेश सरकार की विभिन्न नीतियों, कार्यक्रमों और योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी तथा यह सोशल मीडिया पर उपलब्ध होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है