Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

कोरोना काल में रद्द हुई उड़ानों के पैसे वापस करेगी #Indigo, जानिए कब तक आएंगे खाते में

एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर बनाया था ‘क्रेडिट शेल’

कोरोना काल में रद्द हुई उड़ानों के पैसे वापस करेगी #Indigo, जानिए कब तक आएंगे खाते में

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आपने कोरोना संकट में इंडिगो की टिकट बुक करवाई थी और उड़ान रद्द होने से आपके पैसे फंस गए थे तो आपके लिए अच्छी खबर है। आपको आपके पैसे वापस मिलने वाले हैं। कोरोना संकट के बीच कई लोगों ने इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) में टिकट बुक करवाई थी लेकिन लॉकडाउन के कारण उड़ानें रद्द हो गईं और सभी का पैसा वहीं फंस गया। उस समय एयरलाइंस लोगों का पैसा नहीं लौटा पाई थी। अब जाकर इंडिगो ने सभी यात्रियों का पैसा 31 जनवरी, 2021 तक वापस लौटाने की घोषणा की है। ये उड़ानें इस साल कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते रद्द हुई थीं। इसके बाद एयरलाइन ने रद्द टिकटों पर ‘क्रेडिट शेल’ बनाया था। क्रेडिट शेल (Credit shell) का इस्तेमाल उसी यात्री द्वारा भविष्य में यात्रा की बुकिंग के लिए किया जा सकता है।



 

एयरलाइन ने सोमवार को बयान में कहा कि उसने करीब 1,000 करोड़ रुपए के रिफंड से संबंधित कामकाज को पूरा कर लिया है। यह यात्रियों को रिफंड की जाने वाली राशि का करीब 90 प्रतिशत है। इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से मार्च के अंत में एयरलाइन का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया था। चूंकि हमारे पास नकदी का प्रवाह रुक गया था इसलिए हम यात्रियों का पैसा लौटा नहीं पा रहे थे। अब परिचालन शुरू होने तथा हवाई यात्रा की मांग में धीरे-धीरे सुधार के बाद हमारी प्राथमिकता रद्द उड़ानों के यात्रियों का पैसा लौटाने की है। दत्ता ने कहा कि हम 100 प्रतिशत क्रेडिट शेल का भुगतान 31 जनवरी, 2021 तक कर देंगे।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

 

बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान विदेश में फंसे यात्रियों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया गया और कई देशों के साथ एयर बबल करार भी किया गया। कोरोना महामारी के चलते नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भारत में शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों की आवाजाही पर प्रतिबंध 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। हालांकि, इस दौरान वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली उड़ानें जारी रहेंगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है