Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

अग्निपथ योजनाः आईटीआई पास भी करें आवेदन, एक अगस्त से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिले के युवाओं के लिए भर्ती का शेड्यूल जारी

अग्निपथ योजनाः आईटीआई पास भी करें आवेदन, एक अगस्त से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

- Advertisement -

शिमला। अग्निपथ योजना आईटीआई पास (तकनीकी पद) के युवाओं को भी अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर प्रदान करती है। यह जानकारी भर्ती निदेशक शिमला, कर्नल शलव सनवाल ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि अग्निवीर तकनीकी पदों के लिए सेना ने शैक्षणिक योग्यता में मौजूदा योग्यता के अलावा आईटीआई कोर्स और डिप्लोमा की योग्यता को भी समाविष्ट किया गया है और अग्निवीर ट्रेड्समैन के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 8वीं पास रखी गई है।उन्होंने बताया कि अग्निवीर तकनीकी पद के लिए आईटीआई. कोर्स और डिप्लोमा धारकों को प्राथमिकता दी जाएगी। भर्ती के दौरान इन्हें बोनस अंक दिए जाएंगे। भारतीय सेना भर्ती कार्यालय, शिमला ने शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिले के युवाओं के लिए भर्ती का शेड्यूल जारी कर दिया है। तकनीकी श्रेणी में प्रदेश के आई.टी.आई. पास युवाओं को भी सेना में जाने का अवसर मिलेगा। इसके लिए आईटीआई पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:अग्निवीरों को सर्विस के 4 साल बाद मिलेगा मुफ्त इलाज, जानें नए नियम

भर्ती निदेशक बताया कि शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिलों के युवाओं की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 01 अगस्त से शुरू होगा। सेना भर्ती कार्यालय शिमला 12 अक्तूबर, 2022 से 21 अक्तूबर, 2022 तक प्रीथी मिलिट्री स्टेशन, अवेरीपट्टी, रामपुर बुशहर, जिला शिमला में अग्निपथ योजना के तहत अग्नि वीरों के चयन के लिए भर्ती रैली करवाएगा।उन्होंने बताया कि युवा www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण विंडो तीस दिनों के लिए खुली रहेगी। उपरोक्त जिलों के जो युवा पात्रता मापदंडों को पूरा करते है, वे अग्निवीर सामान्य ड्यूटी, अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी तथा अग्निवीर ट्रेडसमैन 10वीं व अग्निवीर ट्रेडसमैन 8वीं पास के पदों के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं। जिनका जन्म एक अक्तूबर, 1999 से एक अप्रैल, 2005 के बीच हुआ है, वे वेबसाइट पर प्रकाशित रैली अधिसूचना के अनुसार पात्रता मापदंड के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम को देखते हुए भर्ती का स्थल बदला जा सकता है। हालांकि अभी अग्निवीर महिला सैनिक पुलिस की भर्ती रैली की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है