Covid-19 Update

2,21,936
मामले (हिमाचल)
2,16,814
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

J&K: सुरक्षाबलों संग #Encounter में लश्कर के टॉप कमांडर सैफुल्लाह दन्याली समेत 2 आतंकी ढेर

इलाके में अभी भी कुछ और आतंकियों के छुपे होने की सूचना है

J&K: सुरक्षाबलों संग #Encounter में लश्कर के टॉप कमांडर सैफुल्लाह दन्याली समेत 2 आतंकी ढेर

- Advertisement -

 श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सोमवार को सुरक्षाबालों के हाथों बड़ी कामयाबी लगी। श्रीनगर (Srinagar) में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबालों ने लश्कर के टॉप कमांडर सैफुल्लाह दन्याली समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ मारे गए दूसरे आतंकी (Terrorist) की पहचान इरशाद के रूप में हुई है जो पुलवामा का रहने वाला था और यहां लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था। इलाके में अभी भी कुछ और आतंकियों के छुपे होने की सूचना है। खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को अभी भी घेरा रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

श्रीनगर में अब सिर्फ एक सक्रिय आतंकी बचा है

सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि रामबाग के इलाके के एक घर में आतंकवादी छिपे हुए हैं। आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे थे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने एनकाउंटर के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान का आतंकी सैफुल्लाह के साथ लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक स्थानीय आतंकी को घेरा गया था। सैफुल्लाह सितंबर और हाल ही में नौगाम में सीआपीएफ पर हुए हमले में शामिल था। इसमें दो जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें: BSF में निकली कांस्टेबल ट्रेड्समैन, ASI एवं अन्य पदों की वेकेंसी; ITI और 10वीं पास को भी मौका

बक़ौल पुलिस, सैफुल्लाह सीआरपीएफ को निशाना बनाता था। नौगाम, चंडूरा, पंपोर में सीआरपीएफ पर हुए हमले में सैफुल्लाह शामिल था। बताया गया कि इस साल आतंकियों के खिलाफ 75 ऑपरेशनों में 180 आतंकी मारे जा चुके हैं। श्रीनगर जिले में अब सिर्फ एक सक्रिय आतंकी बचा है। इससे पहले शनिवार को कुलगाम और पुलवामा जिलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाओं में चार आतंकवादी मारे गए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है