हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल: बागियों को मनाने के लिए जेपी नड्डा की लंच डिप्लोमेसी, 4 हजार कार्यकर्ता बुलाए

खाने पर बुलाए चारों विधानसभा क्षेत्र के 10-10 बूथ कार्यकर्ता, फीडबैक के साथ सौंप रहे जिम्मेदारी

हिमाचल: बागियों को मनाने के लिए जेपी नड्डा की लंच डिप्लोमेसी, 4 हजार कार्यकर्ता बुलाए

- Advertisement -

बिलासपुर। हिमाचल में मिशन रिपीट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। लेकिन टिकट आवंटन के बाद बागी नेताओं (Rebel Leaders) के तेवर देख कर जेपी नड्डा की यह प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। बागी नेताओं को मनाने के लिए जेपी नड्डा बीते रोज ही अपने गृह जिला पहुंच गए थे। आज उन्होंने इन नेताओं से मुलाकात के लिए लंच का कार्यक्रम रखा। जेपी नड्डा ने इस लंच डिप्लोमेसी (Lunch Diplomacy) के जरिये बीजेपी के डैमेज कंट्रोल (Damage Control) को कम करने का प्रयास किया। जेपी नड्डा द्वारा आयोजित की इस धाम में करीब 4 हजार कार्यकर्ताओं को बुलाया। ताकि बिलासपुर (Bilaspur) जिला की चारों सीटों पर जीत दर्ज की जा सके। इसके लिए जेपी नड्डा ने चारों विधानसभा क्षेत्रों से बूथ लेवल पर 10-10 कार्यकर्ताओं को बुलाया था।

यह भी पढ़ें- मोदी मैजिक के सहारे बीजेपी-विधायकों की बलि चढ़ाना गले की फांस तो नहीं!

हालांकि जेपी नड्डा के इस बुलावे पर इन कार्यकर्ताओं को मान सम्मान भी बढ़ा। वहीं नड्डा इन लोगों के अपने अपने क्षेत्र में चल रही चुनावी गतिविधियों पर फीडबैक लेंगे। बताया जा रहा है कि चारों विधानसभा क्षेत्रों के बूथ कार्यकर्ताओं को नड्डा ने एक साथ नहीं, बल्कि अलग-अलग समय देकर अपने घर बुलाया है। ताकि सब से खुलकर बात हो सके और उनको आ रही परेशानियों को भी समझा जा सके। बता दें कि नड्डा ने अब तक घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के बूथ से 10-10 कार्यकर्ता से मिलकर फीडबैक ले ली है। इसके बाद 2 से 3 बजे तक श्री नैना देवी के, 3 से 4 बजे तक झंडुता और बाद में बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता नड्डा को चुनाव की तैयारियों की जानकारी देंगे।

कार्यकर्ताओं को पल पल की जानकारी देने को कहा

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा ने लंच पर घुर बुलाकर इन सभी कार्यकर्ताओं पर जीत की जिम्मेदारी डाल दी है। नड्डा ने पार्टी के अंदर और बाहर की सारी गतिविधियों की उन्हें जानकारी देने को भी कहा है, ताकि वह दिल्ली में बैठ चुनाव पर अपनी नजर-पकड़ दोनों बनाकर रख सकें। इसका एक कारण दिवाली के बाद जेपी नड्डा का दिल्ली लौट जाना भी है। हालांकि जेपी नड्डा 4 नवंबर को हिमाचल में चुनाव प्रचार (Election Campaign) के लिए आएंगे। इस बीच वह अपने गृह जिला बिलासपुर में चुनाव प्रचार पर फोकस करेंगे।

जेपी नड्डा दो बागी नेताओं को मनाने में हुए कामयाब

बागियों को मनाने के लिए हिमाचल आए जेपी नड्डा कुछ हद तक कामयाब भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि बीती रात को बैठकों का दौर जारी रहा। जिसमें जेपी नड्डा बिलासपुर और सदर सीट से टिकट ना मिलने से नाराज जियालाल और मनोहर धीमान (Jialal and Manohar Dhiman) को मनाने में कामयाब हो गए हैं। यह दोनों ही नेता टिकट ना मिलने से बगावत पर उतर आए थे और आजाद चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली थी। लेकिन अब दावा किया जा रहा है कि नड्डा इन दोनों नाराज नेताओं को मना लिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है