कौल सिंह ठाकुर बोले, मांगने से डरते हैं सीएम…और पीएम ने कुछ नहीं दिया

मंडी रैली को लेकर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने जयराम और मोदी पर किया हमला

कौल सिंह ठाकुर बोले, मांगने से डरते हैं सीएम…और पीएम ने कुछ नहीं दिया

- Advertisement -

मंडी। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हिमाचल दौरे के दौरान प्रदेश को न कोई आर्थिक पैकेज प्रदान किया और न ही पीएम ने जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बारे में कोई बात की। यह बात वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर (Kaul Singh Thakur) ने मंगलवार को मंडी में कही। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार जयराम ठाकुर के नेतृत्व में आर्थिक तंगी से जूझ रही है। पीएम ने हिमाचल को न कोई बड़ा प्रोजेक्ट दिया और न ही कोई आर्थिक पैकेज की घोषणा की। कौल सिंह ठाकुर ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम जयराम ठाकुर भी पीएम नरेंद्र मोदी से अपने लोगों के लिए कुछ मांगते हुए डरते हैं। कौल सिंह ठाकुर ने पीएम को घेरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में हिमाचल में कृषि आधारित उद्योग लगाने की बात कही थी।


यह भी पढ़ें: कौल सिंह ठाकुर ने मोदी-जयराम ठाकुर पर दिया बड़ा बयान, कही यह बड़ी बात

पीएम बताएं, कृषि आधारित प्रोजेक्ट लगाने को कितना पैसा दिया

कांग्रेस पार्टी पीएम से पूछना चाहती है कि उन्होंने हिमाचल (Himachal) में कृषि आधारित प्रोजेक्ट लगाने के लिए आज दिन तक कितना पैसा दिया। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने हर भाषण में डबल इंजन सरकार (Double Engine Government) की बात करते हैं, लेकिन आज दिन तक उन्होंने हिमाचल को कुछ नहीं दिया। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) देश के प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने हिमाचल को 700 करोड़ की अनटाइड ग्रांट दी थी। वही, उन्होंने बीते रोज पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए उद्घाटन और शिलान्यास पर भी सवाल उठाए हैं। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की मौजूदा प्रदेश व केंद्र सरकार कांग्रेस के समय में हुए विकास कार्यों का श्रेय ले रही है। उन्होंने कहा कि जिस साबर कुंडू डैम का उद्घाटन हुआए उसका 95 प्रतिशत कार्य कांग्रेस के वक्त हुआ हैए वहीं रेणुका बांध प्रोजेक्ट की रूपरेखा भी कांग्रेस कार्यकाल में बनी,जिसका चार साल बाद शिलान्यास करवाया गया। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में चार मेडिकल कॉलेज भी कांग्रेस की देन हैए जबकि भाजपा इसका झूठा श्रेय लेने में लगी हुई है।

 

 

बेरोजगारों को रोजगार नहीं, विभागों में स्टाफ की कमी

सीएम जयराम ठाकुर को घेरते हुए कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आज महंगाई (Dearness) और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। प्रदेश में 14 लाख के करीब बेरोजगार हैंए स्कूलों में अध्यापकों की कमी है और अस्पताल भी स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया और करोड़ों रुपए चार साल के जश्न मनाने में लगा दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा के मिशन रिपीट (Mission Repeat) को मिशन डिफीट में बदलेगी। इस मौके पर उनके साथ पूर्व मंत्री व कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष प्रकाश चौधरीए पूर्व सीपीएस सोहन लालए प्रदेश महासचिव चेतराम ठाकुरए जिला परिषद सदस्य चंपा ठाकुर सहित अन्य कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है