Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

राठौर बोले: केंद्र के बजट में हिमाचल को आज तक नहीं मिली कोई सौगात

दो बड़े नेता केंद्र में होने के बाद भी हिमाचल को मिलती हैं कोरी घोषणाएं

राठौर बोले: केंद्र के बजट में हिमाचल को आज तक नहीं मिली कोई सौगात

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय बजट (Budget) से जहां देश व प्रदेश की जनता को राहत की उम्मीद है। वहीं कांग्रेस पार्टी को इस बजट से कोई उम्मीद नही है। प्रदेश को आज तक केंद्रीय बजट से निराशा ही हाथ लगी है। यह बात आज कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कर्ज 65 हजार करोड़ से ज्यादा हो गया है, लेकिन प्रदेश को कोई आर्थिक पैकेज नही दिया गया। प्रदेश के दो बड़े नेता केंद्र में है, लेकिन बावजूद इसके चार साल से केंद्रीय बजट में प्रदेश को कोई सौगात नही मिली है। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष के कारण सरकार लोकलुभावने वादे जरूर कर रही है, लेकिन यह पूरे नही होने वाले। प्रदेश की जनता समझ दार है उन्हें हकीकत का पता है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेसी ही नेता प्रतिपक्ष-अध्यक्ष को हटाने के लिए दिल्ली में डटे-देखें वीडियो

इससे पहले कुलदीप राठौर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 74वीं पुण्यतिथि पर रिज पर आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान 2 मिनट का मौन रखा गया ओर महात्मा गांधी के बलिदान को याद किया गया। राठौर ने कहा कि आज के दिन सिरफिरे धर्मांध व्यक्ति ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी। महात्मा गांधी की अहिंसा की विचारधारा को आज अपनाने की जरूरत है। आज गोडसे की विचारधारा की साम्प्रदायिक ताकते सिर उठाने का काम कर रही हैंए जिनसे देश को बचाने की जरूरत है तभी देश की एकता अखंडता को बनाये रखा जा सकता है।

पेगासस जासूसी मामले पर घेरी जयराम और केंद्र सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि पेगासस जासूसी मामलें (Pegasus Espionage Case) में द न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित खुलासे के बाद अब भारत सरकार के पेगासस जासूसी को लेकर बोले गए झूठ की पोल पूरी तरह से खुल गई है। उन्होंने कहा है उच्चतम न्यायालय को इस रिपोर्ट का स्वयं संज्ञान लेते हुए इसकी जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पेगासस जासूसी से विपक्ष के बड़े नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों, सुरक्षा एजेंसियों, जजों कुछ पत्रकारों व बड़े उद्योगपतियों के फोन हैक कर उनकी जासूसी करने का पुख्ता प्रमाण देश के सामने आ गया है। राठौर ने कहा है कि इस जासूसी कांड के लिये पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सीधे तौर पर दोषी है, क्योंकि यह पूरी तरह देशद्रोह का मामला बनता है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जहां सत्ता में बैठी सरकार ने लोकतंत्र का हनन करते हुए जासूसी के लिए पेगासस यंत्र खरीदा गया हो। राठौर ने कहा है कि अब पेगासस पर द न्यूयार्क टाइम्स के खुलासे के बाद मोदी सरकार को सत्ता में बैठे रहने का कोई नैतिक अधिकार नही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है