Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

राठौर बोले-BJP की ध्रुवीकरण की नीति से देश की एकता और अखंडता को खतरा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे उन्हें पूरा करना है

राठौर बोले-BJP की ध्रुवीकरण की नीति से देश की एकता और अखंडता को खतरा

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने कांग्रेस ट्रेनिंग विभाग के पदाधिकारियों से पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए कहा है कि देश की एकता व साम्प्रदायिक सौहार्द को मजबूत रखने की कांग्रेस पर एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) की ध्रुवीकरण की नीति से आज देश की एकता और अखंडता को खतरा पैदा हो रहा है, इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कंधों पर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे उन्हें पूरा करना है। आज प्रदेश कांग्रेस ट्रेनिंग विभाग के पदाधिकारियों की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हैं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में इस समय कोरोना (Corona) महामारी से हर वर्ग परेशान व प्रभावित हैं। कोरोना को लेकर स्वास्थ्य सेवाएं अस्त व्यस्त हो कर रह गई है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही हैं, जबकि कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या से चिंताएं ओर भी बढ़ती जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: राठौर बोले- Himachal में बाहर से आने वालों के लिए ई-पास व्यवस्था सिर्फ दिखावा

राठौर ने कहा कि आज देश प्रदेश में मानवता और आपसी भाईचारे को बढ़ाने की बहुत ही आवश्यकता है। इस महामारी के दौर में हमें एक दूसरे का सहारा बनते हुए आगे आना है। आपदा में अवसर तलाशने वालो को बेनकाब करते हुए लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है। यह सब कांग्रेस ट्रेनिंग विभाग (Congress Training Department) बखूबी कर सकता है। राठौर ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों में भय फैलता जा रहा है, क्योंकि देश प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं व शासकीय व्यवस्था पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गई है। लोग हतोत्साहित हो गए हैं। देश में आज ऐसी सरकार बैठी है, जिसे लोगों की नहीं अपनी राजनीति की ज्यादा चिंता है। कांग्रेस देश प्रदेश में लोगों का दुःख दर्द दूर करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। प्रदेश में गांधी हेल्पलाइन (Gandhi Helpline) के तहत कोरोना प्रभावित लोगों व परिवारों की हर संभव मदद की जा रही है। इस मदद को बढ़ाने के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की समान भागीदारी आवश्यक है, तभी कांग्रेस का सपना साकार होगा।


यह भी पढ़ें: राठौर की नजरों में जयराम सरकार नींद में अपनी सुविधानुसार ले रही फैसले

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ट्रेनिंग विभाग के प्रभारी हरिकृष्ण हिमराल ने इस दौरान कहा कि हाल ही में प्रदेश में कांग्रेस के ट्रेनिंग कैंप आयोजित किए गए थे। इनमें नए युवाओं को जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते फिलहाल ट्रेनिंग का यह कार्य अभी पूरा नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि जितने भी पदाधिकारी है, वह सब कोरोना से लोगों की सेवा में पार्टी का सहयोग कर रहे हैं। बैठक में डॉक्टर दलीप सिंह धीमान ने कहा कि अभी देश में कोविड (Covid) की दूसरी लहर कहर बन कर आई है, जिससे पूरी तरह सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वैक्सीनेशन का कार्य तेज करते हुए लोगों को जागरूक करने की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लोगों को मानसिक तनाव से बाहर निकालने के प्रयास भी तेज करने होंगे। उन्होंने कहा कि संभावित कोविड की तीसरी लहर केसी रहती है, इसके लिए हमें सभी को इसके सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए लोगों को जागरूक करना होगा। बैठक में डॉक्टर विजय ठाकुर, आलोक नंदा हांडा, अतुल शर्मा, वासु सोनी, रीना कुमारी, राज कुमारी सोनी, रीना पुंडीर, विक्रम चौधरी, विद्यासागर चौहान, पंकज मुसाफिर, डॉक्टर निशा शर्मा, राजिंदर मोहन, उदय नंद शर्मा व इंद्रजीत सिंह ने भाग लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है