Covid-19 Update

3,08, 944
मामले (हिमाचल)
302, 438
मरीज ठीक हुए
4167
मौत
44,298,864
मामले (भारत)
598,393,278
मामले (दुनिया)

हिमाचलः कुल्लू के नागचा गांव में हुआ भूस्खलन, खाली करवाएं 20 घर

भूस्खलन के कारण मलबा गांव के आसपास पहुंचा

हिमाचलः कुल्लू के नागचा गांव में हुआ भूस्खलन, खाली करवाएं 20 घर

- Advertisement -

कुल्लू। जिला में भारी बारिश से जिंदौड़ पंचायत के नागचा गांव के ऊपर जंगल से भूस्खलन हुआ है, जिसके कारण नागचा के गांव के 20 घरों को नुकसान होने का खतरा बना हुआ है। ऐसे में गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने घरों को छोड़ कर दूसरी जगह शरण ली है। ज़िन्दौड़ पंचायत में पहाड़ी से हुए भूस्खलन के कारण जिंदौड़ -नांगचा गांव में एक गौशला क्षतिग्रस्त सहित 250 फलदार पौधे तबाह हो गए हैं। इसके साथ ही पेयजल पाइपलाइन 20.30 देवदार व अन्य पेड़ पौधे नष्ट हुए हैं। नागचा गांव में हुए भूस्खलन के कारण रामशीला -ब्यासर सड़क यातायात बंद हो गई है। जानकारी के मुताबिक शाम 5 बजे के समय पहाड़ी से भूस्खलन हुआ, जिसमें पत्थर ,मिट्टी व पेड़ टूट कर गिरे। भूस्खलन के कारण मलबा गांव के आसपास पहुंचा गया है। पहाड़ी से अभी भी भूस्खलन होने का खतरा बना हुआ है। गनीमत यह रही कि इस भूस्खलन के कारण कोई जान-माल का नुक्सान नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ेः हिमाचल: भारी बारिश में दो मंजिला मकान जलकर राख, बेघर हुआ परिवार

जिंतौड़ पंचायत प्रधान हीरा लाल ठाकुर ने बताया कि नागचा गांव में फिर से भूस्खलन हुआ है, जिससे कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है । एहतियात के तौर पर गांव के 20 घरों को खाली करवाया गया है। उन्होंने प्रशासन से भूस्खलन को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की है। डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि जिंदौड़ पंचायत के नागचा गांव में भूस्खलन हुआ है लेकिन किसी प्रकार का कोई जानमाल का नुकसान नहीं है। एसडीएम को मौका करने को कहा है और फिलहाल लोगों को सुरक्षित स्थानों में शिफ्ट गया है। भारी बारिश से कई जगह पर भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं, ऐसे में कई ग्रामीण सड़कें भी बंद हुई। उन्होंने लोगों से आग्रह किया की भूस्खलन संभावित क्षेत्रों से दूर रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है