Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचल में बड़ा हादसा होने से टला, बर्फ पर फिसली एचआरटीसी की बस

गाडि़यों के रूट भी बदले, कई जगहों पर आवाजाही बंद

हिमाचल में बड़ा हादसा होने से टला, बर्फ पर फिसली एचआरटीसी की बस

- Advertisement -

किन्नौर। बर्फबारी (Snowfall) जहां बागबानों के लिए राहत ले आई है तो वहीं आम लोगों के लिए यह आफत भी बन गई है। करछम छितकुल लिंक रोड पर खरोगला नाले के पास रिकांपगिओ (Recongpio) डिपो की एक बस फिसल कर एक गड्ढे में घुस गई। हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई हैं। जानकारी के अनुसार बस (Bus) से पहले ही सवारियों को उतार दिया गया था। बस में केवल ड्राइवर (Driver) ही मौजूद था। इस हादसे के बाद खरोगला नाले की सड़क के दोनों ओर गाडि़यों की आवाजाही बंद हो गई। बता दें कि किन्नौर जिला में बर्फबारी शुरू हो गई है, जिससे तापमान (Temperature) गिर गया है। बर्फबारी इतनी ज्यादा हो रही है कि जिले में कर्फ्यू (Curfu) जैसे हालात बन गए हैं। इसके साथ ही जिले के सभी संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं और यातायात ठप हो गया है। वहीं, कुफरी, छरबवड़ा चीनी बांग्ला आदि क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण छोटी गाड़ियां शिलौनबाग की तरफ फिसलन के कारण फंस गई । शाम 5:20 बजे तक रामपुर डिपो (Rampur Depo) की बसें बसंतपुर होकर भेजी जा रही हैं। रोहडू डिपो की बसे कुफरी होकर जा रही है। छोटी गाड़ियों को पुलिस की मदद से स्लिपरी एरिया से निकाला जा रहा है। इस समय तक चीनी बंगला से कुफरी मार्ग मुख्य रूप से स्लिपरी जॉन बना है।

यह भी पढ़ें:देश पर ओमिक्रॉन का खतरा मंडरा रहा, हिमाचल को डबल खतरा डरा रहा-देखें वीडियो

जलोड़ी दर्रे पर बर्फबारी से आनी.कुल्लू एनएच बंद

आनी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार जिला कुल्लू (Kullu) के बाहरी सिराज क्षेत्र आनी में भी मंगलवार सुबह से ही मध्यम वर्षा का क्रम जारी है, जिससे तामपान में भारी गिरावट आने से आनी उपमंडल मुख्यालय को जिला मुख्यालय कुल्लू से जोड़ने बाले प्रमुख एनएच 305 सड़क मार्ग के मध्य 10280 फुट की ऊंचाई पर स्थित जलोड़ी दर्रे पर हिमपात होने से मार्ग खनाग व घियागी के मध्य वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया हैए जिससे आनी (Aani) उपमंडल के लोगों का जिला मुख्यालय कुल्लू से सीधा संपर्क कट गया है। जलोड़ी दर्रे (Jalori Pass) पर बर्फ़बारी से यहां सैलानियों के लिए जन्नत सा नजारा बन गया है। मगर आनी प्रशासन ने एतिहात के तौर पर सैलानियों व लोगों से दर्रे को पार न करने की अपील की है।

 

 

उन्होंने कहा कि बर्फ़बारी तेज हो सकती है, ऐसे में पर्यटक, जलोड़ी दर्रे का रूख न करते हुए किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं। बहरहाल आनी के निचले क्षेत्र में वर्षा और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से घाटी शीट लहर की चपेट में आ गई है। लोगों ने ठंड से बचाव के लिए जहां गर्म कपड़ों व हीटर का सहारा ले लिया हैए वहीं ग्रामीण हल्के में लोग पहाड़ी तंदूर ;बुखारीद्ध जलाकर ठंड से अपना बचाव कर रहे हैं। बारिश व बर्फ़बारी से क्षेत्र में जहां आम जनजीवन अस्त.व्यस्त हो गया हैए वहीं यहां की प्रमुख नकदी फसल सेब सहित अन्य फसलों के लिए भी वर्षा व बर्फबारी रामबाण साबित हुई हैए जिससे किसान व बागबान चहक उठे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है