Covid-19 Update

2,2,003
मामले (हिमाचल)
2,22,361
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,572,523
मामले (भारत)
261,511,846
मामले (दुनिया)

मेथ्यू हेडन का इस्लाम के प्रति बढ़ रहा रूझान, लोग विराट को दे रहे यह सलाह

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के बैंटिंग कोच बने हेडन

मेथ्यू हेडन का इस्लाम के प्रति बढ़ रहा रूझान, लोग विराट को दे रहे यह सलाह

- Advertisement -

नई दिल्ली। अपने दौर के विध्वंसक बल्लेबाज रहे हैं मैथ्यू हेडन। फिलहाल, वे इस समय पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजी कोच हैं। वर्ल्ड टी-20 से ठीक पहले पीसीबी ने उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। उनके बैटिंग कोच बनने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों में टी20 वर्ल्ड कप में गजब का खेल दिखाया। मगर सेमीफाइनल में अपने ही कोच की टीम के हाथों लास्ट ओवर में मात खा गए। मगर अब जो जानकारी हेडन को लेकर बाहर आ रही है, उसके बाद लोग विराट कोहली को सलाह देने लगे हैं।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल (Media) से खास बातचीत में हेडन ने खुद बताया था कि अंग्रेजी अनुवाद वाली इस पवित्र किताब को मैं रोज पढ़ता हूं। हेडन आगे कहते हैं, ‘हमने आधे घंटे तक कुरान पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि पवित्र किताब कुरान उन्हें रिजवान ने भेंट की है। उन्होंने कहा कि रिज्जी (रिजवान) मेरे पसंदीदा लोगों में से एक हैं, वो बहुत शानदार इंसान हैं। बाबर आजम भी बहुत अच्छे खिलाड़ी और इंसान हैं।’ हेडन ने आगे कहा कि पाकिस्तानी टीम (Pak Cricket Team) के ड्रेसिंग रूम में मजहब और आस्था के प्रति गहरा समर्पण है। इस्लाम के प्रति रुझान का जिक्र करते हुए हेडन ने एक घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘मैं ईसाई हूं, क्रिश्चियन धर्म को मानता हूं, लेकिन इस्लाम को समझना चाहता हूं। ईश्वर-अल्लाह सब एक है। एक जीसस क्राइस्ट को फॉलो करता है और दूसरा मोहम्मद को।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, रहाणे होंगे पहले मैच में कप्तान

हेडन के इस्लाम की ओर रूझान को लेकर कई इंडियन विराट कोहली को पाकिस्तानी खिलाड़ियों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं। एक यूजर ने तो यहां तक कह डाला कि मोहम्मद रिजवान मैथ्यू हेडन का धर्मांतरण करवाना चाहते हैं। कई बार यह बात सामने आ चुकी है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर और क्रिकेट बोर्ड गैर मुस्लिम खिलाड़ियों के साथ सौतेला व्यवहार करता है। पाकिस्तान के महान बल्लेबाज यूसुफ योहाना जो मूल रूप से इसाई थे, उन्हें भी मजबूरन इस्लाम को अपनाना पड़ा। कई तो यह भी कहते हैं कि पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया को सिर्फ हिंदू होने के कारण टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। खुद कनेरिया दुनिया के सामने आकर कई बार अपना दर्द बयां कर चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है