Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में कल अंधड़ के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी, जाने कब तक सताएगा मौसम

प्रदेश में 9 जुलाई तक खराब रहेगा मौसम

हिमाचल में कल अंधड़ के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी, जाने कब तक सताएगा मौसम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में मौसम एक बार फिर करवट बदलने वाला है। प्रदेश में कल यानी 4 जुलाई को भारी बारिश का     अलर्ट (Alert) जारी किया गया है। मौसम विभाग शिमला (Meteorological Department Shimla) के अनुसार पूरे प्रदेश में अगले 9 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। हालांकि शनिवार को राजधानी शिमला सहित पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहा। शिमला में सुबह के समय हल्के बादल जरूर छाए रहे, लेकिन बारिश (Rain) नहीं हुई। हालांकि ठंडे मौसम में पर्यटकों (Tourist) ने घुमने का खूब आनंद लिया। शुक्रवार रात करीब दो बजे शिमला (Shimla) सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में बादल बरसे। जिससे न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री की कमी दर्ज की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने रविवार को पूरे प्रदेश में भारी बारिश और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 9 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें: HP Weather: भारी बारिश के लिए अलर्ट, इस दिन से रंग दिखाएगा मौसम

बीते कई दिनों से प्रदेश में पड़ रही गर्मी से शुक्रवार रात को हुई बारिश ने कुछ राहत दी। शुक्रवार रात को नयनादेवी में 66, बंगाणा में 41, बिलासपुर में 37, धर्मशाला में 24, कसौली में 19, शिमला में 18, नाहन-कंडाघाट में 17, गगल-सुजानपुर टीहरा में 16, सोलन में 15, कुफरी-पालमपुर में 14, धर्मपुर में 12 और मनाली में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। शुक्रवार रात को ऊना-नाहन में न्यूनतम तापमान 22.4, धर्मशाला में 21.4, कांगड़ा में 20.1, चंबा में 18.7, मंडी में 18.1, सोलन-बिलासपुर में 17.0, शिमला में 12.9, कल्पा में 11.0, डलहौजी में 11.7 और केलांग में 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।


यह भी पढ़ें: पैराग्लाइडिंग पायलटों पर कोरोना के बाद अब पड़ेगी मौसम की मार, जाने कैसे

वीकेंड पर हिमाचल के पर्यटन स्थल हुए गुलजार

हिमाचल में मौसम सुहावना हो गया है। जिसका आनंद लेने के लिए बाहरी राज्यों के पर्यटकों से यहां के पर्यटन स्थल पूरी तरह से गुलजार हो गए हैं। बीकेंड के चलते हिमाचल पर्यटकों से पूरी तरह से पैक हो गया है। राजधानी शिमला सहित कुल्लू मनाली धर्मशाला डलहौजी सहित सभी पर्यटक स्थलों पर होटल करीब करीब फुल हो गए हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है