Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

बोले मुकेश अग्निहोत्री- कैग की रिपोर्ट ने जयराम सरकार को दिखाया आइना

ऊना में कांग्रेस की ओबीसी कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित, कई दिग्गज मौजूद

बोले मुकेश अग्निहोत्री- कैग की रिपोर्ट ने जयराम सरकार को दिखाया आइना

- Advertisement -

ऊना। कांग्रेस (Congress) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर कमर कस ली है। पार्टी हर बिरादरी में अपनी गोटी फिट करने में जुट गई है। सत्ता की चाभी पाने के लिए लगातार सभी वर्गों के कार्यकर्ताओं की बैठकें बुला रही है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस ने ऊना (Una) जिले के हरौली विधानसभा में ओबीसी कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित की। इस सम्मेलन के दौरान प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। वहीं, हरौली सीट से विधायक व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of opposition Mukesh Agnihotri) ने कहा सरकार ने कर्मचारियों को उनका हक देकर कोई एहसान नहीं किया है।

 

चोर दरवाजे से बांट रही नौकरियां

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार (Government) ने एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग की नौकरियां चोर दरवाजे से अपने चहेतों को बांटा। नेता प्रतिपक्ष ने महंगाई के मुद्दे को लेकर सरकार पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा, ‘अच्छे दिन दिखाने के लिए सत्ता में आई बीजेपी (BJP) ने लोगों को बुरे से बुरे दिन दिखा डाले हैं’। वहीं, मुकेश अग्निहोत्री ने कैग की रिपोर्ट (CAG Report) का हवाला देते हुए हिमाचल सरकार (Himachal Government) पर गंभीर भ्रष्टाचार के आरोप जड़े। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ईमानदारी का दंभ भरने वाली सरकार को कैग की रिपोर्ट ने आईना दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य कर्जे के बोझ तले दबता जा रहा है। सरकार निगमों बोर्डों में चहेतों को लगाकर प्रदेश पर आर्थिक बोझ डाल रही है।

 

यह भी पढ़ें:Breaking: अफगानिस्तान में फंसा हिमाचली युवक, परिजनों ने सीएम जयराम को किया फोन

सरकार जनता के हितों पर डाल रही डाका

सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) पर हमला बोलते हुए मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल सरकार जनता के हकों पर डाका डाल रही है। उन्होंने कहा कि जनता का हक उनको मिलकर ही रहेगा, लेकिन सरकार यह बताए कि महंगाई को काबू करने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पेट्रो पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं। वहीं, रसोई गैस का सिलेंडर भी 900 रुपए जा पहुंचा है। सीमेंट की बोरी 400 रुपए और सरिया 6500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से बिक रहा है। खाद्य पदार्थों के दाम रोजाना आसमान छूटते जा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें:एचपीयू में हंगामाः एसएफआई ने किया वीसी का घेराव, सुरक्षा कर्मियों के साथ धक्कामुक्की

 

महंगाई भत्ता कर्मचारियों का हक

मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल सरकार द्वारा महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने पर चुटकी लेते हुए कहा कि यह कर्मचारियों का हक था, लेकिन सरकार बताए कि पंजाब पे कमीशन की रिपोर्ट को कब लागू किया जा रहा है। उन्होंने आरोप जड़ा की सरकार चोर दरवाजे से लोगों को नौकरियां दे रही है, जिसमें एससी, एसटी और ओबीसी के लोगों के अधिकार किसी और को दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के सही रास्ते को छोड़ने के कारण रोस्टर लागू नहीं हो पा रहा, जिसके चलते विभिन्न वर्गों के लोग रोजगार से वंचित हो रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें:अफसरशाही है कि छूटती नहींः मंत्री-अधिकारी खुद टेंट तले और बच्चों को बैठाया जमीन पर

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है