Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

रिश्तों में कभी ना आने दें नीरसता, पार्टनर के लिए जरूर करें ये चार चीजें

पार्टनर को एहसास दिलाएं कि वो आपके लिए है कितना जरूरी और खास

रिश्तों में कभी ना आने दें नीरसता, पार्टनर के लिए जरूर करें ये चार चीजें

- Advertisement -

रिश्तों में एक-दूसरे को लेकर कही गई बातों का बड़ा महत्व होता है। किसी से प्यार करते हैं तो उसको ये एहसास करना भी जरूरी होता है कि वो आपके लिए कितना महत्व रखता है। कुछ लोग अपने पार्टनर से खुल कर बात नहीं करते ना ही प्यार का इजहार करते हैं। इसकी वजह से आपके रिश्ते (Relationship) में नीरसता आने लगती है। रिश्तों में ताजगी बनाए रखने के लिए जरूरी है कि पार्टनर की तारीफ करें और उसको एहसास दिलाएं कि वो आपके लिए कितना जरूरी और खास है। आप कैसे अपने रिश्ते में ताजगी बनाए रख सकते हैं हम आपको कुछ टिप्स देते हैं –

यह भी पढ़ें: गुस्से की वजह से खराब ना करें अपना रिश्ता, इस तरह रख सकते हैं खुद पर कंट्रोल

 


खुलकर बताएं कि उन पर गर्व करते हैं

अगर आप पार्टनर पर गर्व करते हैं तो इसे उन्हें बताने में हिचकिचाहट न दिखाएं। अपने साथी को कोई खास तोहफा देकर यह बताएं कि आप उन पर कितना प्राउड फील करते हैं। आपके ऐसा करने से न सिर्फ आपके और पार्टनर के बीच प्यार बढ़ेगा बल्कि उनका आत्मविश्वास भी बढ़ जाएगा। एक रिलेशनशिप में जब पार्टनर एक-दूसरे पर गर्व महसूस करते हैं और खुलकर दुनिया के सामने बताते भी हैं, तो उन्हें अपने साथी पर और भी ज्यादा प्यार आने लगता है।

सुंदरता की जरूर करें तारीफ

बेशक लोगों को यह जानने में बहुत दिलचस्पी रहती है कि वह कैसे लग रहे हैं। एक रिलेशनशिप में पार्टनर एक-दूसरे से अपने लुक्स की तारीफ हमेशा ही सुनना चाहते हैं, जो आपको करनी भी चाहिए। पार्टनर के तैयार होने का इंतजार न करें, बल्कि जब भी आपका मन करें उनकी सुंदरता की तारीफ कर दें। हालांकि इसके साथ उन्हें यह बताना बिल्कुल न भूलें कि आपके लिए उनकी आतंरिक सुंदरता कितनी मायने रखती हैं। अपने पार्टनर को बताएं कि आप उनसे उनके सच्चे दिल के कारण प्यार करते हैं, ना कि ऊपरी सुंदरता के कारण उनके साथ हैं। ये बातें सुनने के बाद साथी को आपके प्यार में डूबने से कोई नहीं रोक सकता।

उनके एहमियत का करवाएं एहसास

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में आते हैं तो उनके कारण आपकी जिंदगी में कुछ बदलाव भी जरूर आते हैं। आप कई नई बातों को समझते और सीखते हैं। इसमें आपके पार्टनर का योगदान भी शामिल रहता है। ऐसे में आपको पार्टनर से यह बात बताने में बिल्कुल पीछे नहीं रहना चाहिए कि वह आपकी जिंदगी में कितना मायने रखते हैं और कैसे उनके आने से आपकी जिंदगी बदल गई है। ऐसा जानने के बाद यकीनन न सिर्फ साथी को खुशी महसूस होगी बल्कि उनके दिल में आपके लिए प्यार और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

बात-बात पर ताने ना मारें

कई बार लोग अपने पार्टनर्स की खामियों को ढूंढने में लगे रहते हैं, जिस कारण उन्हें उनकी खूबियां नहीं दिखाई देती। एक रिलेशनशिप को परफेक्टली चलाने के लिए आपको एक-दूसरे की खूबी और खामी दोनों ही अपनानी होती है। ऐसे में अगर आप हमेशा अपने साथी को हर बात पर ताना मारते हैं और चाहकर भी उनकी तारीफ नहीं कर पाते तो अब ऐसा न करें, वरना आपका रिश्ता खराब हो सकता है। पार्टनर को इस बात का एहसास वह जैसा है आपको पसंद है और साथ ही आप उनके हर काम से बहुत इम्प्रेस रहते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है