Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल की इस पंचायत में नहीं है स्थायी स्टाफ, सदस्यों ने दी सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

नगर पंचायत निरमंड में स्थायी स्टाफ न होने के कारण अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सभी पार्षदों ने सामूहिक इस्तीफा देने की दी है चेतावनी

हिमाचल की इस पंचायत में नहीं है स्थायी स्टाफ, सदस्यों ने दी सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी

- Advertisement -

आनी। जिला कुल्लू के उपमंडल आनी में स्थायी स्टाफ (permanent staff) न होने के कारण परेशान नगर पंचायत निरमंड की अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सभी पार्षदों ने सामूहिक इस्तीफा देने की चेतावनी दी है। इस संदर्भ में नगर पंचायत निरमंड में बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान विभिन्न विकास कार्यों व पंचायत निरमंड में स्थायी स्टाफ की कमी को लेकर चर्चा की गई और सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर शहरी विकास विभाग को भेजा गया।

ये भी पढ़ें-मंत्री बिक्रम ठाकुर बोले- अफवाह सच साबित कर दें, राजनीति से ले लूंगा संन्यास

नगर पंचायत निरमंड की अध्यक्ष ममता रानी ने कहा कि नगर पंचायत का गठन हुए 8 महीनों से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन आज तक निरमंड नगर पंचायत में स्थायी स्टाफ की तैनाती नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि आनी नगर पंचायत से एक सचिव को प्रतिनियुक्ति पर भेजा जाता है, जबकि जेई और क्लर्क रामपुर से प्रतिनियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा स्थायी स्टाफ न होने के कारण नगर पंचायत के दायरे में आने वाली जनता के चरित्र प्रमाण पत्र, जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र समेत कई अन्य दस्तावेज देने में दिक्कत आ रही है। जिससे कई अन्य काम भी प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत कार्यालय में ताला खोलने व बंद करने और साफ-सफाई करने तक की व्यवस्था के लिए स्टाफ नहीं है।

निरमंड पंचायत की अध्यक्ष ने बताया कि नगर पंचायत निरमंड के पास अपना भवन तक नहीं है। इसी एक भवन में ग्राम पंचायत शिशवी के अलावा नगर पंचायत का कार्यालय चल रहा है। जबकि पार्षदों की मानें तो इस भवन की अलग व्यवस्था को लेकर भी पत्राचार किया गया है, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। फलस्वरूप नगर पंचायत निरमंड ने सामूहिक इस्तीफे के मन बना लिया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है