Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,280,106
मामले (दुनिया)

नहीं देखा होगा कभी स्कूटर का ऐसा डिजाइन, साढ़े सात लाख रुपए है कीमत

स्कूटर को प्रसिद्ध हेंडरसन के जैसा किया गया है डिजाइन

नहीं देखा होगा कभी स्कूटर का ऐसा डिजाइन, साढ़े सात लाख रुपए है कीमत

- Advertisement -

आजकल मार्केट में हर एक चीज के कई सारे डिजाइन उपलब्ध हैं। आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसके डिजाइन ने हलचल मचा दी थी। अब दोबारा ये स्कूटर प्रोडक्शन में है। स्कूटर का यह डिजाइन साल 1936 में ओ रे कोर्टनी द्वारा निर्मित प्रसिद्ध हेंडरसन के जैसा डिजाइन है।

यह भी पढ़ें- अपने बिजनेस को ज्यादा लोगों से जोड़ पाएंगे आप, बस करना होगा ये काम

जानकारी के अनुसार, अभी कंपनी स्कूटर के 100 यूनिट की योजना बना रही है। NMoto के सीओ एलेक्स निजनिक के अनुसार, गोल्डन एज डिजाइन वापस आ गया है। इसकी स्पीड C400X से थोड़ी ज्यादा है। इस स्कूटर की कीमत 9,900 डॉलर यानी की करीब साढ़े 7 लाख रुपए रखी गई है।

इस स्कूटर की बॉडी को सात टुकड़ों से बनाया गया है। ये स्कूटर लाइट बॉडी और बीएमडब्ल्यू (BMW) की ‘किडनी ग्रिल’ के साथ 144 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकता है। स्कूटर में ऑटोमेटिक नियंत्रण, 6.5 इंच के डिस्प्ले और ब्लूटूथ डैशबोर्ड और सीट के नीचे कैपेसिटिव स्टोरेज भी दी गई है।

इसके अलावा इस स्कूटर का वजन कम रखने के लिए बॉडी वर्क पर कठोर कार्बन फाइबर का इस्तेमाल (Carbon Fibre) किया गया है। स्कूटर में 350cc और 34 bhp का इंजन दिया गया है। स्कूटर में 35 डिग्री का एंगल दिया गया है, जो नए हार्ले स्पोर्टस्टर एस (Harley Sportster S) से लगभग एक डिग्री ज्यादा है। वहीं, स्कूटर के साथ नया फ्रंट और रियर सबफ्रेम, नए टर्न सिग्नल हाउसिंग और एक एग्जॉस्ट सिस्टम रिलोकेशन किट भी दी गई है।

बात अगर करें स्कूटर के फीचर्स की तो इस स्कूटर में एक बाइक के सभी तरह के फीचर्स उपलब्ध हैं। इस स्कूटर में कस्टम अपहोल्स्ट्री, एयर सस्पेंशन, एक क्रोम लगेज रैक और एलईडी अंडरबॉडी लाइटिंग भी दी गई है। सबसे खास बात ये है कि स्कूटर में एक सुविधाजनक सेंटर लॉकिंग सिस्टम (Center Locking System) मौजूद है, जिसे मुख्य इग्निशन के साथ शेयर किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है