Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

पाकिस्तान का एक ऐसा रेस्तरां जिसका खाना ही नहीं नाम भी है इंडियन, तस्वीरों में देखें खासियत

पाकिस्तान का एक ऐसा रेस्तरां जिसका खाना ही नहीं नाम भी है इंडियन, तस्वीरों में देखें खासियत

- Advertisement -

भारत अपने लाजवाब खाने के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। भारतीयों के हाथों जैसा स्वाद विश्व के किसी कोने में नहीं मिलेगा। यही वजह है कि अमेरिका हो या कनाडा सब इंडियन फूड के फैन हैं पर क्या आपको पता है स्वाद के लिए जाना जाने वाला पाकिस्तान भी भारतीय भोजन का दीवाना है। हैरानी हुई क्या सुन कर! पर हम जो कह रहे हैं सच है। पाकिस्तानी भी हमारे देश के खाने को बहुत पसंद करते हैं और इसलिए वहां भी लोगों ने भारत का जायका कायम रखा है। पड़ोसी देश में भी भारतीय खाना मिलता है। हम जिस पाकिस्तानी रेस्तरां के बारे में बताने जा रहे हैं, वो न सिर्फ़ भारतीय खाना परोसने का काम करते है, बल्कि उस रेस्तरां का नाम भी भारत पर है। इस रेस्तरां के मेन्यू में आपको भारत में बनने वाली कई डीश मिल जाएंगी।

यह भी पढ़ें:कभी देखा है आसमान में बादलों के बीच उड़ने वाला होटल, इसमें हर सुविधाएं है मौजूद

इंडियन चसका

इंडियन चसका नाम का यह रेस्तरां कराची में स्थित है। इसका नाम इंडियन चस्का: द टेस्ट ऑफ नेबर है। इस रेस्तरां की यही खासियत है कि यहां भारत में बनने वाला खाना मिलता है। वहीं रेस्तरां का नाम भी इंडियन है जिसकी लोग बहुत सराहना करते हैं। बता दें कि पाकिस्तानी फूड ब्लॉगर जिया तबारक ने हाल ही में इसे कवर किया है। वहीं रेस्तरां मालिक का कहना है कि इंडियन फूड होने के कारण उन्हे यह नाम बेहतर लगा और ये नाम रखा गया।

 

क्या-क्या मिलता है इस रेस्तरां में?

इंडियन चस्का रेस्तरां में भारत में बनने वाली ढेर सारी डिश मिलती है। पालक पनीर, शाही दाल-चावल, पाव भाजी, मोमोज, खिचड़ी, वड़ा पाव, पनीर टिक्का व बिरयानी जैसी कई डिश इस रेस्तरां में सर्व की जाती है। इतना ही नहीं पाकिस्तानी और टूरिस्ट सभी यहां बड़े शौक से यह इडियन फूड खाते हैं। भारतीय खाना यहां के लोगों में काफी लोकप्रिय है।

इंडियन खाना बनाना कैसे सीखा?

भारतीय खाना बनाना सबके बस की बात नहीं। ऐसे में इंडियन चस्का रेस्तरां के मालिक ने बताया कि उनका ननिहाल भारत के भावनगर में ही रहता है। उन्होंने यही से खाना बनाना सीखा है। असलान ने बताया कि वह 2014 में भारत आए थे और उन्होंने तभी भारत में बनने वाली अलग-अलग डिश के बारे में जाना। उन्होने बताया कि ये सब लोकडाउन की वजह से शुरू हुआ. उस दौरान कुछ काम नहीं था, घर पर ही बैठे थे, तो फिर उन्होने इस रेस्तरां को खोलने का प्लान बना लिया और यह प्लान चल निकला उनका यह रेस्तरां काफी अच्छा चल रहा है।

 

पाकिस्तान का खाना भी है लाजवाब

वैसे पाकिस्तान भी अपने नॉन वेज खाने के लिए बहुत प्रसिद्ध है। कराची और लाहौर में मिलने वाला खाना लोग बहुत पसंद करते हैं। यहां के पेशावर, कराची, क्वेटा, गुजरांवाला, रावलपिंडी व लाहौर शहर ज़बरदस्त नॉन वेज ज़ायकों के लिए फेमस हैं. वहीं, यहां की फेमस डिश ‘निहारी’, जिसे ख़ास पेशावरी नाश्ता माना जाता है, चुनिंदा फूड स्ट्रीट में सुबह तड़के ही मिलना शुरू हो जाती है. इसके अलावा, सिरी पाए, चिकन-मटन कबाब, रोस्टेड चिकन, हलीम, बिरयानी, पुलाव आदि व्यंजन भी यहां बड़े चाव से खाए जाते हैं और बेचे जाते हैं। हालांकि इंडियन चसका ने यह बात साबित ज़रूर कर दी है कि खाना 2 देशों के बीच पुल की तरह काम करता है। इतना ही नहीं यह रेस्तरां भारतीय खाने की लोकप्रियता भी दिखाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है