Covid-19 Update

2,2,003
मामले (हिमाचल)
2,22,361
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,572,523
मामले (भारत)
261,511,846
मामले (दुनिया)

हिमाचल: कंपनी कर रही स्कूल भवन का निर्माण, कटिंग से डाइट भवन के प्रांगण में आई दरारें

जिला प्रशासन ने ठेकेदार को काम बंद कर पहले नुकसान की प्रोटेक्शन के दिए आदेश

हिमाचल: कंपनी कर रही स्कूल भवन का निर्माण, कटिंग से डाइट भवन के प्रांगण में आई दरारें

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला में शहर के बीचों बीच स्कूल बाजार में स्कूल के भवन (School Buildings) को तोड़कर बनाए जा रहे अत्याधुनिक भवन के निर्माण कार्य को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। अब इसके निर्माण की कटिंग के चलते स्कूल बाजार से डाइट की तरफ जाने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है, जिसके कारण यहां पर रहने वाले लोगों, स्कूल, बैंक, जिम व सलून आने जाने वालों के लिए परेशानी हो रही है। इसके साथ ही यहां पर करोड़ों की लागत से बने डाइट मंडी (Mandi) के भवन के प्रांगण में भी दरारें आ गई हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां पर निर्माण कार्य करने से पहले ही जिला प्रशासन व काम करने वाली कंपनी को चाहिए था कि वे पहले सड़क और अन्य भवनों की प्रोटेक्शन के लिए कार्य करते।

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दर्दनाक हादसाः शिमला के विकास नगर में आग लगने से बुजुर्ग जिंदा जला

कुछ लोगों को अपने घर पर बनी पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने के लिए दूसरी तरफ से दीवार तुड़वाकर रास्ता बनवाना पड़ा। साथ ही यहां पर सड़क सुविधा बाधित होने से व्यापारियों को भी अतिरिक्त भाड़े की मार झेलनी पड़ रही है। स्थानीय लोगों ने मांग उठाई है कि यहां पर जनता की सुविधा के लिए सड़क को दुरूस्त किया जाए, ताकि लोगों को बड़ी अनहोनी से बचाया जा सके। वहीं, इस सड़क का इस्तेमाल करने वालों ने भी इसे यहां से गुजरने वालों के लिए खतरा बताया। लोगों का कहना है कि यह एक मात्र रोड़ भी बंद हो जाएगा तो यहां के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही एआरसी कंप्लैक्स में स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक के ब्रांच इंचार्ज ने भी यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से अहम कदम उठाने का आग्रह किया है।

 

 

क्या कहते हैं डीसी मंडी

इस समस्या के बारे में डीसी मंडी अरिंदम चौधरी से दूरभाष के माध्यम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शहर के स्कूल बाजार में पार्किंग, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और स्कूल का निर्माण कर रही कंपनी को खुदाई का काम बंद करने को कहा गया है। इसके साथ ही सबसे पहले निर्माण की खुदाई से हुए नुकसान और संभावित नुकसान की रोकथाम की दिशा में कार्य करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल बाजार में निर्माण कार्य को बंद कर दिया गया है और यहां पर सबसे पहले प्रोटेक्शन के कार्य को करने के आदेश कंपनी को दिए गए हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है