Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

चंबा बस हादसे की होगी मजिस्ट्रेट जांच, सात दिन में देनी होगी रिपोर्ट, घायलों को दी फौरी राहत

चंबा-भरमौर मार्ग पर करियां के पास हुआ हादसा

चंबा बस हादसे की होगी मजिस्ट्रेट जांच, सात दिन में देनी होगी रिपोर्ट, घायलों को दी फौरी राहत

- Advertisement -

चंबा। हिमाचल के चंबा जिला मुख्यालय के समीप भरमौर एनएच पर आज सुबह एक निजी बस सड़क से लुढ़क गई। हादसा सुबह आठ बजे के करीब हुआ। इस हादसे के कारणों की जांच की जाएगी। डीसी चंबा (DC Chamba) डीसी राणा ने इस घटना के कारणों की न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। यह जांच एसडीएम सदर करेंगे और उन्हें एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। वहीं एसडीएम चंबा नवीन तंवर ने बताया कि प्रशासन ने घायलों को तुरंत राहत राशि के रूप में दस और पांच पांच हजार प्रदान कर दिए हैं। यह हादसा ग्राम पंचायत करियां के पास सरेई में हुआ है। बस में 43 लोग सवार बताए गए हैं। सदर थाना प्रभारी ने बताया कि बस में 43 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को एंबुलेंस से राजकीय पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। जहां आंशिक रूप से चोटिल लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई और 12 घायल लोगों का मेडिकल कॉलेज चंबा में उपचार चल रहा है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में हर दिन हादसे हो रहे हैं। जिला चंबा में एक सड़क हादसा हुआ है। गनीमत यह रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई पर 15 – 18 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा चंबा-भरमौर मार्ग पर करियां के पास हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंच गया है व राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: छेड़खानी की घटना को लेकर दलित शोषण मंच उग्र, शिलाई पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

जानकारी के अनुसार चंबा-भरमौर मार्ग पर करियां के पास लिल्‍ह से बाया धारवाला होकर चंबा की ओर आ रही एक निजी बस बस सड़क से अनियंत्रित होकर नीचे की ओर लुढ़क गई।बस सड़क से लुढ़ककर नीचे घरों तक पहुंच गई। गनीमत रही कि बस घर पर नहीं गिरी, अन्‍यथा भारी नुकसान हो सकता था।हादसे में 15 से 18लोगों के घायल होने की सूचना है। बस को गिरता देख लोग मौके पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू कर घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कालेज चंबा पहुंचाया। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई। घटना के असल कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है