हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार, स्वार्थ और भाई.भतीजावाद की गारंटी : नरेंद्र मोदी

सोलन के ठोडो मैदान में पीएम ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना

कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार, स्वार्थ और भाई.भतीजावाद की गारंटी : नरेंद्र मोदी

- Advertisement -

सोलन। ठोडो मैदान (Thodo Maidan) में विजय संकल्प रैली में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल (Himachal) में फिर बीजेपी सरकार बनेगी। मां शूलिनी के आशीर्वाद से सोलन (Solan) मशरूम सिटी के नाम से विख्यात है। सोलन ने अपनी पहचान मशरूम और लाल टमाटर से बनाई है। पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि हिमाचल में जयराम सरकार ने जो विश्वास हासिल किया है, उनकी पूरी टीम ने जो पांच साल के लिए काम किया है, उसी का नतीजा है कि हिमाचल की जनता ने बीजेपी (BJP) की सरकार बनाना तय कर लिया है। पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के किसानों के बैंक खातों में 2000 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। इसका लाभ 9 लाख किसानों को पहुंचा है यानी उनके जीवन में बहुत बड़े बदलाव की ताकत आई है। इस दौरान पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने सभी के विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। इन योजनाओं का हर वर्ग को लाभ मिल रहा है। बीजेपी सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ हर वर्ग का विकास चाहती है। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें:आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था: नरेंद्र मोदी

सोलन के ठोडो मैदान में विजय संकल्प रैली में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल में फिर बीजेपी सरकार बनेगी। मां शूलिनी के आशीर्वाद से सोलन मशरूम सिटी के नाम से विख्यात है। सोलन ने अपनी पहचान मशरूम और लाल टमाटर से बनाई है। सोलन में मनोहर लाल जी के चने शायद ही बिना खाए यहां से गया हूं। सोलन ने मुझे खूब खिलाया और सिखाया है, इसलिए मैं सोलन का कर्जदार हूं। इजरायल में मैं हिमाचल की टोपी (Himachal cap) पहन कर गया। नेपाल दौरे के दौरान में मैंने वहां के पीएम को कांगड़ा की राधा कृष्ण की पेंटिंग भेंट दी।

केदारनाथ (Kedarnath में हिमाचल का चोला पहना। पीएम मोदी ने कहा कि इतनी भीड़ देखकर विरोधियों की नींद खत्म हो जाएगी। हिमाचल को आज सबसे ज्यादा जरूरत है. राज्य को स्थायित्व देने वाली बीजेपी सरकार। स्थिर सरकार में विकास भी तेज होता है और जनता के प्रति अपनी जवाबदेही के प्रति भी सरकार गंभीर रहती है। कांग्रेस के बरसों के शासन में हमारे यहां ऐसे अनेक स्वार्थ तत्व और समूह पैदा हो गए हैं, जो भारत को स्थिर नहीं देखना चाहते, भारत में स्थिर सरकार नहीं देखना चाहते। देश के छोटे राज्य हमेशा इन स्वार्थी समूहों के निशाने पर रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनाइए और स्थिरता लाइए

पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार की गारंटी (guarantee of corruption) । कांग्रेस मतलब स्वार्थ भरी राजनीति की गारंटी, भाई.भतीजावाद की गारंटी। उत्तराखंड होए गोवा होए मणिपुर होए अनेक ऐसे छोटे राज्यों ने अब स्थिर सरकार की ओर अपना मुंह मोड़ लिया है। उत्तर प्रदेश में भी यही परंपरा हो गई थी, लेकिन वहां के लोगों ने रिवाज बदल दिया, वहां भी योगी की दोबारा सरकार ला दी। जब केंद्र में स्थिर सरकार बनी तो भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई शुरू हुई। जब केंद्र में स्थिर सरकार बनी तो आतंकवाद, नक्सलवाद, काबू में आए, नार्थ ईस्ट (North East) में शांति स्थापित हुई । पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनाएं, ताकि डबल इंजन से विकास की सतत प्रक्रिया को जारी रखा जा सके। उन्होंने कहा कि अस्थिरता से किसका लाभ हुआ है । उन्होंने कहा कि एक बार फिर बीजेपी की स्थिर सरकार बनाएं ताकि विकास हो सके। उन्होंने कहा कि स्थिर सरकार ही 21वीं सदी की मांग है व हिमाचल इस बार बीजेपी की स्थिर बनाएगा। उन्होंने कहा कि नालागढ़ में बल्क ड्रग पार्क बनाया जा रहा है ।

काफिला अचानक रुका और पीएम पहुंच गए मस्कुलर डिस्ट्रॉफी बीमारी से पीड़ित बच्चों से मिलने

सोलन के ठोडो मैदान में विजय संकल्प रैली में संबोधन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर राजगढ़ रोड (Rajgarh Road) पर मस्कुलर डिस्ट्रॉफी बीमारी से पीड़ित बच्चों से मुलाकात की। शनिवार को रैली से लौटते समय पीएम का काफिला अचानक रुका और अपनी कार से निकलकर मोदी सड़क किनारे कुर्सियों पर बैठे बच्चों से मिलने पहुंच गए। इस दौरान पीएम को अपने बीच पाकर बच्चे खुशी में उनसे हाथ मिलाने लगे। पीएम ने भी सभी बच्चों से हाथ मिलाया और उन्हें आशीर्वाद दिया। बच्चों ने पीएम को पोस्टर भी भेंट किए। जिसमें पीएम धन्यवाद किया गया। इस दौरान पीएम ने बच्चों से बातचीत भी की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है