Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

रिज से बैंच हटाने के बाद पुलिस बटालियन तैनात, पर्यटक नहीं तोड़ पाएंगे कोरोना नियम

पर्यटन विभाग ने भी कसा शिकंजा, दो दिन में 24 होटलों का किया निरीक्षण; 12 पर की कार्रवाई

रिज से बैंच हटाने के बाद पुलिस बटालियन तैनात, पर्यटक नहीं तोड़ पाएंगे कोरोना नियम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट (Alert) हो गया है। पुलिस ने प्रदेश भर के पर्यटक स्थलों पर सैलानियों (Tourists) की बढ़ती भीड़ और कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए सख्ती करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में राजधानी शिमला में पुलिस ने एक बटालियन विशेष रूप से तैनात कर दी है। पर्यटकों की बढ़ती भीड़ व कोरोना नियमों (Corona Rule) का पालन कराने के लिए पुलिस यह बटालियन शिमला के रिज (Ridge of Shimla) व मालरोड सहित अन्य स्थानों पर गश्त कर रही है, ताकि पर्यटक कोरोना नियमों की धज्जियां ना उड़ा सकें।

यह भी पढ़ें: रिज और मॉल रोड में बैठने पर पाबंदी, भीड़ बढ़ने पर नहीं मिलेगी एंट्री, जाने क्यों

 


इसके साथ ही पुलिस रिज व माल रोड के एंट्री प्वाइंट पर लोगों को रिज पर ना बैठने के प्रति जागरूक कर रही है और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क ना उतारने को को कह रही है। बता दें कि वीकेंड के चलते प्रदेश में पर्यटकों की भारी भीड़ रहती है। रिज व मालरोड में बाहरी राज्य से सैंकड़ों पर्यटक शिमला आते हैं। ऐसे में कई पर्यटक पुलिस के बार-बार कहने पर भी मास्क (Mask) नहीं लगाते हैं और जब पुलिस मास्क लगाने को कहती है तो पर्यटक पुलिस (Police) के साथ उलझ पड़ते हैं। ऐसे कई मामले पिछले कुछ ही दिनों में सामने भी आए हैं। इसी को देखते हुए पुलिस ग्रुप में माल व रिज पर गश्त कर रही है और लोगों पर नजर रख रही है। डीसी आदित्य नेगी ने बीते रोज ही रिज पर बैठने पर रोक लगा दी थी, जिसके चलते वहां पर लगे बेंच हटा दिए हैं। ऐसे में रविवार को पुलिस ने रिज व माल पर गश्त कर जहां लोगों को कोरोना नियमों को लेकर लोगों को जागरूक किया। वहीं, नियम तोड़ने वालों पर शिकंजा भी कसा

 

 

पर्यटन विभाग के दल ने 11 होटल जांचे, 4 पर कार्रवाई

शिमला के डीसी आदित्य नेगी के आदेश के अनुसार जिला पर्यटन विकास अधिकारी (District Tourism Development Officer) द्वारा गठित दल ने रविवार को शिमला नगर के तारा हॉल से लक्कड़ बाजार क्षेत्र तक विभिन्न होटलों में कोविड-19 (Covid-19) के तहत विशेष मानक संचालन की अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 11 होटलों का औचक निरीक्षण किया। जिला पर्यटन विकास अधिकारी जीडी कालटा ने बताया कि निरीक्षण के लिए विशेष दल का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा पर्यटकों एवं होटल कर्मचारियों द्वारा मास्क ना पहनने के प्रति 22 लोगों का चालान किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 4 होटलों (Hotels) में अनियमितताएं पाई गई जिनके प्रति पर्यटन विकास एवं पंजीकरण अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि पिछले कल फिंगास्क क्षेत्र के 13 होटलों का औचक निरीक्षण (Surprise inspection) किया गया था जिसमें से 8 होटलों में कोविड प्रोटोकॉल की अनियमितताएं पाई गई, इनके प्रति भी अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान होटलों में कोविड 19 के प्रोटोकॉल को अमल में लाने प्रक्रिया की जांच की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है