Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

हिमाचल में मोदी रैली को लेकर जयराम सरकार की बढ़ी मुश्किलें, निजी बस आपरेटरों ने दी ये धमकी

हिमाचल में मोदी रैली को लेकर जयराम सरकार की बढ़ी मुश्किलें, निजी बस आपरेटरों ने दी ये धमकी

- Advertisement -

शिमला। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 27 दिसंबर को हिमाचल आएंगे। इस दिन निजी बस ऑपरेटरों (Private Bus Operators) ने हड़ताल की चेतावनी दी है। इसके साथ ही सरकार को पीएम की रैली के लिए निजी बसें उपलब्ध ना करवाने की भी धमकी दी है। हिमाचल के निजी बस ऑपरेटरों ने सरकार को फिर चेतावनी दी है कि अगर सरकार टैक्स माफी एवं अन्य लंबित मांगों को लेकर शीघ्र ही कोई निर्णय नहीं लेती है तो उसे पीएम मोदी रैली (PM Modi Rally) के दिन मुशिकलों का सामना करना पड़ा सकता है। उन्होंने साफ कहा है कि पीएम की रैली में हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर अपनी बसें उपलब्ध नहीं करवाएंगे तथा एक बैठक करके 27 दिसंबर को एक दिन की सांकेतिक हड़ताल (Strike) का निर्णय भी ले सकते है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में आज से बैंकों की हड़ताल, जाने कितने दिन लोगों को झेलनी पड़ सकती है परेशानी

हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर संघ के सदस्यों ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरों को पिछले 2 सालों से बेवकूफ बना रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की निजी बस ऑपरेटर हड़ताल पर थे तथा 14 जून 2021 को सीएम जयराम (CM Jai Ram) एवं परिवहन मंत्री ने बस ऑपरेटर के साथ बैठक करके आश्वासन दिया था कि शीघ्र ही टैक्स माफी की घोषणा कर दी जाएगी तथा अन्य मांगे भी मानी जाएंगी। इसी आश्वासन के चलते प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरो ने हड़ताल तोड़ दी तथा निजी बस ऑपरेटरों ने बस सेवाएं ही घाटे में भी सुचारू रूप से चलाकर रखी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पेंशनरों ने पंजाब की तर्ज पर मांगी पेंशन, विधानसभा के घेराव की दी चेतावनी

 

 

उसके पश्चात 18 सितंबर को प्रदेश के परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर (Transport Minister Bikram Singh Thakur) ने अपने कार्यालय में निजी बस ऑपरेटर के साथ एक बैठक की जिसमे टेक्स माफी को लेकर तथा अन्य मांगों को अमलीजामा पहनाने के लिए परिवहन विभाग से प्रस्ताव तैयार करने का आदेश दिया, लेकिन अभी तक किसी भी मांग पर गौर नहीं किया। उन्होंने कहा सरकार हमेशा आश्वासन पर आश्वासन देती है तथा अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि विभाग से आग्रह किया था कि प्रदेश के निजी बस ऑपरेटरो को बिना टैक्स जमा किये रुट परमिट नवीनीकरण की छूट दी जायेए लेकिन परिवहन विभाग ने एक चिठ्ठी बस ऑपरेटरों की आंखों में धुल झोंकने के लिए जारी की हैए जिसका कोई भी फायदा बस ऑपरेटरों को नहीं हो रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है