Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

Amit Shah से मुलाकात करेंगे पंजाब सरकार के तीन मंत्री, 400 लापता किसानों के बारे में होगी बात

Amit Shah से मुलाकात करेंगे पंजाब सरकार के तीन मंत्री, 400 लापता किसानों के बारे में होगी बात

- Advertisement -

चंडीगढ़। गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली में आयोजित किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा के बाद से करीब 400 किसान लापता (Missing farmers) हैं। लापता किसानों के मुद्दे को लेकर अब पंजाब सरकार (Punjab Government) के तीन मंत्री केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने दिल्ली गए हैं। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में कैबिनेट मंत्री (Minister) सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुखविंदर सिंह सरकारिया और भारत भूषण आशु लापता किसानों के मसले पर बात करने के लिए दिल्ली रवाना हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Delhi violence के दौरान 400 से अधिक किसान लापता, मामला कोर्ट ले जाने की तैयारी

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने पंजाब के तीन मंत्रियों और एक विधायक को सोमवार के लिए मुलाकात का समय दिया है। बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार के मंत्रियों द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात में लापता किसानों का मुद्दा उठाया जाएगा। इसके साथ अमित शाह से मंत्री आंदोलनरत किसानों पर दर्ज किए गए पुलिस केस पर भी बात करेंगे। आज पंजाब सरकार के तीनों मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुखविंदर सिंह सरकारिया और भारत भूषण आशु चॉपर के जरिए दिल्ली गए हैं।

बताया जा रहा है कि मुकालात के बाद तीनों मंत्री शाम तक चंडीगढ़ लौट आएंगे। आपको बता दें कि पंजाब के किसान और धार्मिक संगठनों ने ट्रैक्टर रैली के बाद से 400 से ज्यादा किसानों और नौजवानों के लापता होने की बात कही है। संगठनों का कहना है कि दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के बाद से 400 से ज्यादा लोग लापता हैं। इनका परिजनों से संपर्क नहीं हो पाया है। उधर, अमृतसर के खालड़ा मिशन ने भी आरोप लगाया है कि लापता प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली पुलिस ने अवैध तरीके से हिरासत में रखा है। इसके साथ ही मिशन ने इस मामले में हाईकोर्ट जाने की बाद भी कही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है