Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

अफगानिस्तान से राहुल बराड़ी भी पहुंचा घर, बोला- अब कभी नहीं जाऊंगा विदेश

मां ने तिलक लगाकर किया बेटे का स्वागत, बेटी और पत्नी ने केक काट मनाई खुशी

अफगानिस्तान से राहुल बराड़ी भी पहुंचा घर, बोला- अब कभी नहीं जाऊंगा विदेश

- Advertisement -

मंडी। अफगानिस्तान में फंसा मंडी जिला के सरकाघाट( Sarkaghat of Mandi district) का दूसरा लाल भी आज सुरक्षित अपने घर पहुंच गया। सरकाघाट शहर के रोपा वार्ड का निवासी राहुल बराड़ी आज शाम अपने घर पहुंचा। घर पहुंचने पर मां ने अपने लाल की आरती उतारी और स्वागत किया। राहुल की सात वर्षीय बेटी और पत्नी ने केक काटकर खुशी मनाई। राहुल के स्वागत के लिए अन्य रिश्तेदार भी घर पर पहुंचे हुए थे।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से अपने घर पहुंचा सरकाघाट का नवीन, आज आएगा राहुल

 

 

राहुल ने बताया कि फरवरी महीने में वह अफगानिस्तान गया था वहां पर यूएसए की एक कंपनी में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात था। इसी दौरान वहां पर अफगानिस्तान और तालिबान( Afghanistan and Taliban) के बीच में युद्ध छिड़ गया। रोजाना गोलीबारी होती रही। बाहर जाते तो रात को वापस आने की कोई उम्मीद नहीं होती थी। जब वहां पर अटैक हुआ तो वह कंपनी के ही दफ्तर में रूके रहे और 5 दिनों के लंबे इंतजार बाद हवाई अड्डे तक तालिबान के लड़ाकों द्वारा ही उन्हें 10 गाडि़यों में अन्य भारतीयों के साथ एयरपोर्ट लाया गया।

 

 

यूएस की कंपनी ने उन्हें अफगानिस्तान से निकालने के लिए सबसे पहले दुबई ( Dubai)तक पहुंचाया। दुबई से लंदन और लंदन से कतर पहुंचे। यहां से भारत के लिए फ्लाइट मिली जो पहले दिल्ली में रूकी और वहां से चंडीगढ़ पहुंचाया। राहुल ने कहा कि अब वह कभी भी अपने परिवार को छोड़कर विदेश नहीं जाएगा और अपने देश में ही रोजगार करेगा। पिता के निजी स्कूल में उनकी मदद करेगा। गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले ही सरकाघाट के नवीन ठाकुर भी अफगानिस्तान से सही सलामत अपने घर पहुंचा है। घर आने के लिए इतने दिनों तक देश-विदेश में कई दिक्कतें झेलते हुए आखिरकार दोनों सकुशल अपने घर पहुंच गए हैं। पूरे परिवार ने मदद के लिए राज्य और केंद्र सरकारों का आभार जताया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है