Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

कांग्रेस की जीत पर खुश राजीव शुक्ला बोले: उत्साहवर्धक है रिजल्ट, जनता का बदल रहा रुख

राजीव शुक्ला ने हिमाचल प्रदेश के रिजल्ट को कहा कांग्रेस के लिए सकारात्मक व पॉजिटिव रिजल्ट

कांग्रेस की जीत पर खुश राजीव शुक्ला बोले: उत्साहवर्धक है रिजल्ट, जनता का बदल रहा रुख

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जो उपचुनावों के नतीजे आए हैं, उस पर आपसे बातचीत करने के लिए हम आपके सामने आए हैं और मैं हिमाचल कांग्रेस का प्रभारी भी हूं। उस दृष्टि से हिमाचल प्रदेश का जो रिजल्ट है, वो बहुत ही कांग्रेस के लिए सकारात्मक रिजल्ट है, पॉजिटिव रिजल्ट (Result) है। हम चार के चारों उपचुनाव जीते हैं, जिसमें तीन विधानसभा और एक लोकसभा है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: कांग्रेस की जीत पर विक्रमादित्य का BJP पर तंज, डबल इंजन के नाम से ठग रही थी सरकार

शुक्ला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीतने का मतलब खासतौर से बीजेपी (BJP) का सिटिंग एमपी थी और सीएम का गृह जिला, गृह जनपद। वहां से जीतने का मतलब है कि केन्द्र सरकार के खिलाफ भी लोगों ने वोट (Vote) दिया है और तीनों विधानसभा जो हैं, वो राज्य सरकार के खिलाफ वोट मैं मानता हूं और उसमें एक जगह तो बीजेपी कैंडिडेट की जमानत जब्त हुई है। इस तरह से ये रिजल्ट बहुत ही उत्साहवर्धक है और मैं समझता हूं जनता का रुख बदल रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अगर पिछले लोकसभा चुनाव नतीजे निकालें, तो 70 प्रतिशत वोट शेयर बीजेपी को गया था। आज वो 70 प्रतिशत वोट शेयर तो कांग्रेस ने कवर किया ही और उसके ऊपर जीत दर्ज की। तो ये समझिए कि कितना लोगों का रुख बीजेपी के खिलाफ हो गया है और हमारे जो वहां मुद्दे थे, उनको जनता ने सराहा और उसी आधार पर वोट दिया।

उन्होंने कहा कि अमूमन होता है कि उपचुनाव में जो सत्तारुढ पार्टी होती है, रुलिंग पार्टी होती है, उसका वर्चस्व रहता है, वही जीतती है। लेकिन यहा पर विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने जिस तरह से हिमाचल प्रदेश में जीत दर्ज कराई है। शुक्ला ने कहा कि ये रिजल्ट बहुत महत्वपूर्ण है और इन सारी जगह इस तरह से बीजेपी का हारना ये दर्शाता है कि लोगों में बीजेपी की लोकप्रियता बहुत गिर गई है। कर्नाटक में जीत दर्ज कराई है, ये निश्चित रुप से दिखाता है कि लोगों का रुख बीजेपी के प्रति बदल रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है