Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

कुल्लू जॉब फेयर में युवाओं की भीड़ के आगे कम पड़े पंजीकरण काउंटर, कई वापस लौटे

जॉब फेयर में 786 युवाओं को मौके पर नौकरी मिली जबकि लक्ष्य 6,000 पदों को भरने का था।

कुल्लू जॉब फेयर में युवाओं की भीड़ के आगे कम पड़े पंजीकरण काउंटर, कई वापस लौटे

- Advertisement -

कुल्लू। रोजगार एवं श्रम विभाग द्वारा कुल्लू के ढालपुर मैदान में शुक्रवार को राज्य स्तरीय जॉब फेयर का आयोजन किया गया। जॉब फेयर में नौकरी पाने के लिए बेरोजगारों की भीड़ उमड़ पड़ी। हाल ये हुआ कि पंजीकरण काउंटर कम पड़ गए। घंटों इंतजार के बाद भी जब पंजीकरण नहीं हुआ तो कई युवाओं को वापस जाना पड़ा। यहां पर महज तीन काउंटरों पर पंजीकरण हो रहा था। ऐसे में जॉब फेयर में 786 युवाओं को मौके पर नौकरी मिली जबकि लक्ष्य 6,000 पदों को भरने का था। मात्र 1,400 का ही पंजीकरण हो पाया। हालांकि, पंजीकरण के लिए भीड़ काफी थी। युवा लंबे समय तक लाइनों में लगे रहे। काफी समय बाद भी नंबर नहीं आने पर कई लौट गए। ऐसे में 5,214 पद खाली रह गए।

यह भी पढ़ें:सरकारी कर्मचारियों के लिए है बड़ी खबर-आठ हजार बढ़ेगी सैलरी!

पंजीकरण के बाद युवाओं के साक्षात्कार हुए और मौके पर कॉल लेटर भी जारी किए गए। मेले का शुभारंभ बंजार विस क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी ने किया। मेले में कुल्लू समेत मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर और लाहौल-स्पीति जिलों के युवाओं ने भाग लिया। सुरेन्द्र शौरी ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के कौशल उन्नयन को प्राथमिकता प्रदान कर रही है ताकि युवा हाथ का हूनर सीख कर रोजगारोन्मुखी बन सके। अभी तक प्रदेश में इस प्रकार के 25 रोजगार मेलों का आयोजन करके लगभग 18 हजार युवाओं को रोजगार प्रदान किया गया है। इसके अलावा कैम्पस साक्षात्कार 607 आयोजित किये गये है। श्रमायुक्त एवं निदेशक श्रम एवं रोजगार हिमाचल प्रदेश आशीष सिंघमार ने कहा कि विभाग द्वारा एक सॉफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है जिसमें बेरोजगार युवाओं तथा सभी कंपनियों का डाटा ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा। इस पोर्टल के माध्यम से अभ्यर्थी अपना पंजीकरण ऑनलाइन करवा सकेंगे और कंपनियों की मांग भी इसी पर उपलब्ध रहेगी।उपानिदेशक श्रम एवं रोजगार राजेश शर्मा ने स्वागत किया तथा विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनियों में न्यूनतम मासिक वेतन 10500 रुपये से लेकर 47000 रुपये तक ऑफर किया जा रहा है। युवाओं को इसका समुचित लाभ उठाना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है