Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

हिमाचल में खुला नौकरियों का पिटारा, 21 अप्रैल को यहां यहां कैपंस इंटरव्यू से होगी भर्ती

शिमला और आईटीआई शाहपुर में सजेगा रोजगार मेला, कई लोगों को मिलेगी नौकरी

हिमाचल में खुला नौकरियों का पिटारा, 21 अप्रैल को यहां यहां कैपंस इंटरव्यू से होगी भर्ती

- Advertisement -

शिमला शाहपुर कुल्लू। हिमाचल में बेरोजगार युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। राजधानी शिमला और जिला कांगड़ा की आईटीआई शाहपुर (ITI Shahpur) में रोजगार मेले (Job Fair) का आयोजन किया जा रहा है। इन मेलों में 21 अप्रैल को कैंपस इंटरव्यू के माध्यम से युवाओं की भर्ती की जाएगी। जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय शिमला द्वारा मैसर्ज़ स्काय मर्चेंट इंटरनेशनल और जोमेटो के लिए जिला शिमला, हिमाचल प्रदेश में स्टार्ट मैनेजमेंट ट्रेनी, डिलीवरी पार्टनर्स पदों को भरने के लिए 21 अप्रैल, 2022 को एक कैंपस इंटरव्यू (Campus Interview) का आयोजन क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय यूएस क्लब शिमला (Shimla) में किया जा रहा है। यह जानकारी मंगलवार को क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी अंशुल कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं व 12वीं पास या उससे अधिक तथा 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग के इच्छुक उम्मीदवार अपने सभी अनिवार्य दस्तावेज व रिज्यूम सहित क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय शिमला में 21 अप्रैल, 2022 को प्रातः 10:30 बजे पहुंचकर कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 0177-2658174 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां सजेगा रोजगार मेला, 500 युवाओं को मिलेगी नौकरी, जाने डिटेल

शाहपुर आईटीआई में सजेगा अप्रेंटिस मेला

इसी तरह से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिल की आईटीआई शाहपुर (ITI Shahpur) में अप्रेंटिस मेले (Handyman Fair) का आयोजन किया जा रहा है। इस अप्रेंटिस मेले में राज्य व बाहरी राज्यों की नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियां भाग ले रही हैं। जिसमें युवाओं को इंटरव्यू के माध्यम से सेलेक्ट किया जाएगा। यह अप्रेंटिस मेला प्रदेश की सबसे बड़ी और प्रतिष्ठित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के माध्यम से आगामी 21 अप्रैल, 2022 को आयोजन किया जा रहा है। जिससे प्रदेश में 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिग्री व डिप्लोमा होल्डर बेरोजगार युवाओं को मौका मिलेगा। इस मेले में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के विभिन्न व्यवसायों से संबंधित प्रशिक्षणार्थी भाग ले सकते हैं। इस दौरान राज्य व बाहरी राज्यों की 08 से 10 प्रतिष्ठित कंपनियां साक्षात्कार के माध्यम से युवाओं का चयन करेंगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में खुल गए रोजगार के द्वार, 415 पदों पर भर्ती के लिए इस दिन होंगे कैंपस इंटरव्यू

इस अप्रेंटिस मेले में वे अभ्यर्थी जिन्होंने सरकारी व गैर-सरकारी और प्राइवेट संस्थान से एनसीवीटी और एससीवीटी में आईटीआई की परीक्षा उतीर्ण की हो साक्षात्कार का हिस्सा बन सकते हैं। इस कैंपस साक्षात्कार (Interview) में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ 10वीं, 12वीं के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के अलावा आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, शिक्षा व तकनीकी शिक्षा से सम्बंधित समस्त प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ अपने साथ लाएं लाने होंगे। सबसे अहम बात रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थी को अपना मोबाइल साथ लाना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में नौकरी: 100 पदों पर होने जा रही है भर्ती, इस दिन होंगे साक्षात्कार

13000 रुपए तक मिलेगा वेतन

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को अप्रेंटिस करने का मौका मिलेगा जिसके एवज में युवाओं को 8000 रुपए से लेकर 13000 रुपए तक वेतन मिलेगा। इस मेले में अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन आईटीआई शाहपुर में सुबह 10ः00 बजे से करवा सकेंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थी को अपना मोबाइल साथ लाना अनिवार्य होगा। उसके बाद विभिन्न व्यवसायों के अनुरूप अभ्यर्थी कंपनी में अपना इंटरव्यू दे सकेगा। अभ्यर्थी को सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा।

बुनाई व डिजाईनिंग प्रशिक्षण के लिये करें आवेदन

कुल्लू। जिला कुल्लू के शास्त्रीनगर स्थित बुनाई व डिजाईनिंग प्रशिक्षण केंद्र में 20 प्रशिक्षणार्थियों को पूर्णकालिक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। चार माह अवधि के इस प्रशिक्षण के दौरान प्रतिदिन 100 रुपये वजीफा भी प्रशिक्षु को प्रदान किया जाएगा। केंद्र के प्रभारी ने इच्छुक व्यक्तियों से बुनाई व डिजाईनिंग कोर्स के लिये 28 अप्रैल 2022 तक आवेदन आमंत्रित किये हैं। ये आवेदन उनके कार्यालय शास्त्रीनगर, प्रबंध निदेशक हिमबुनकर भुंतर, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र कुललू और अध्यक्ष भुट्टी कोप्रेटिव सोसायटी भुट्टी कॉलोनी में प्रस्तुत किये जा सकते हैं। अभयर्थियों के चयन के लिये गठित समिति के समक्ष साक्षात्कार बुनाई व डिजायनिंग प्रशिण केन्द्र शास्त्रीनगर कुल्लू केक कार्यालय में 29 अप्रैल, 2022 को प्रात 11 बजे लिया जाएगा। इसके लिये कोई पृथक पत्र व्यवहार नहीं किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है