Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

हिमाचल: पानी हुआ जब सिर से ऊपर तो खफा रिटायर्ड कर्मी उतरे सड़क पर

एचआरटीसी के सेवानिवृत्त मुलाजिमों ने डीसी कार्यालय तक निकाली रोष रैली

हिमाचल: पानी हुआ जब सिर से ऊपर तो खफा रिटायर्ड कर्मी उतरे सड़क पर

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) से सेवानिवृत्त कर्मचारी (retired employee) अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर सड़कों पर हैं।सोमवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन के बैनर तले एचआरटीसी के तमाम बुजुर्ग पेंशनर्स ने अपनी मांगों को लेकर रोष रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन (memorandum) भी भेजा। एचआरटीसी के पेंशनर्स सरकार और निगम प्रबंधन से लगातार अनदेखी के चलते काफी खफा हैं।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: टेट में शिक्षक पर नकल करवाने के लगे आरोप, जांच की उठाई मांग

सरकार और एचआरटीसी प्रबंधन की ओर से निरंतर अनदेखी के चलते एचआरटीसी के रिटायर्ड कर्मचारी फिर से संघर्ष की राह पर हैं। सोमवार को सोमवार को जिला मुख्यालय के पुराना बस अड्डा परिसर में हिमाचल पथ परिवहन निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन की मासिक बैठक के बाद तमाम बुजुर्ग पेंशनर्स ने डीसी कार्यालय (DC Office) तक रोष निकाली। इस मौके पर एचआरटीसी सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन के जिलाध्यक्ष किशोरी लाल ने कहा कि सरकार के अन्य विभागों से सेवानिवृत्त हुए बुजुर्ग और एचआरटीसी से रिटायर्ड पेंशनरों में जमीन.आसमान का फर्क है।

एक तरफ जहां अन्य विभागों के कर्मचारियों को रिटायरमेंट के बाद सभी लाभ तत्काल प्रभाव से दे दिए जाते हैं वहीं एचआरटीसी में वर्षों तक सेवाएं देने के बाद रिटायर हुए कर्मचारी 15-15 वर्षों से अपनी मांगों को सरकार के समक्ष उठाने में ही लगे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी अपनी मांगों को लेकर यह सभी बुजुर्ग सड़कों पर उतर चुके हैं लेकिन हैरानी की बात है कि ना तो सरकार और ना ही एचआरटीसी प्रबंधन (HRTC Management) के कानों पर जूं रेंगी है। उन्होंने कहा यदि अब भी सरकार और प्रबंधन ने अपना अड़ियल रवैया नहीं छोड़ा तो इन बुजुर्गों को उग्र आंदोलन करने पर विवश होना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की ही होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है