Covid-19 Update

2, 85, 012
मामले (हिमाचल)
2, 80, 818
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,138,393
मामले (भारत)
527,842,668
मामले (दुनिया)

स्मार्टफोन की दुनिया में सैमसंग ने एप्पल से छिनी बादशाहत, टॉप ब्रांड बना

इस साल की पहली तिमाही में कब्जाया शीर्ष स्थान

स्मार्टफोन की दुनिया में सैमसंग ने एप्पल से छिनी बादशाहत, टॉप ब्रांड बना

- Advertisement -

नई दिल्ली। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने इस साल की पहली तिमाही में वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में एप्पल (APPLE) से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है, जबकि सैमसंग के शिपमेंट में 3 प्रतिशत (0ऑन-ईयर) की गिरावट आई] यह तिमाही-दर-तिमाही बढ़ने वाला एकमात्र शीर्ष-पांच स्मार्टफोन (Smartphone) ब्रांड था।

यह भी पढ़ें- अब स्मार्टफोन में नहीं आएगा वायरस, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने जनवरी-मार्च की अवधि में 74 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन भेजे। काउंटरपॉइंट रिसर्च (Counterpoint Research) के अनुसार, इसकी बाजार हिस्सेदारी पिछली तिमाही के 19 प्रतिशत से बढ़कर 23 प्रतिशत हो गई, जिसके परिणामस्वरूप सैमसंग ने 2022 की पहली तिमाही में एप्पल से शीर्ष स्थान हासिल किया।

एप्पल के शिपमेंट में सालाना 1 फीसदी की गिरावट आई और द1 में 59 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया। यह 28 प्रतिशत की अपेक्षित मौसमी तिमाही शिपमेंट गिरावट के बाद था। शुक्रवार को देर से रिपोर्ट में उल्लेख किया गया कि शाओमी (Xiaomi), ओप्पो और वीवो के पुर्जो को लेकर संघर्ष जारी रहे, जिससे उनके संबंधित शिपमेंट में त्रैमासिक और वार्षिक गिरावट आई।

वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में साल दर साल 7 फीसदी की गिरावट आई, 2022 की पहली तिमाही में 32.8 करोड़ यूनिट की शिपिंग हुई। गिरावट जारी पुर्जो की कमी, साथ ही तिमाही की शुरुआत में कोविड के पुनरुत्थान और अंत में रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण हुई थी।

वरिष्ठ विश्लेषक हरमीत सिंह वालिया ने कहा कि ऐसा लगता है कि सैमसंग ने पिछले साल इसकी आपूर्ति को प्रभावित करने वाले पुर्जो की कमी को दूर कर लिया है, जैसा कि देर से फ्लैगशिप लांच (Flagship Launch) के बावजूद इसके शिपमेंट में अपेक्षा से अधिक वृद्धि से प्रमाणित है, जबकि पुर्जो की कमी जल्द ही कम होने की उम्मीद है, हालांकि रूस-यूक्रेन युद्ध वैश्विक स्मार्टफोन बाजार की वसूली के लिए एक नई चुनौती बन गया है।

….आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है