Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

सैमसंग इस साल गैलेक्सी नोट सीरीज लॉन्च नहीं करेगा, फोल्डेबल स्मार्टफोन पर दांव

फोल्डेबल गैलेक्सी जेड डिवाइस की अगली पीढ़ी में प्रवेश करने की तैयारी

सैमसंग इस साल गैलेक्सी नोट सीरीज लॉन्च नहीं करेगा, फोल्डेबल स्मार्टफोन पर दांव

- Advertisement -

सैमसंग कंपनी ने कहा कि वो इस साल गैलेक्सी नोट सीरीज लॉन्च नहीं करेगा। कंपनी की ओर से कहा गया कि वह फोल्डेबल डिवाइस (Foldable Smartphone) को भविष्य में लाएगी। पहली बार आईएफए बर्लिन में अनावरण किया गया और बाद में अक्टूबर 2011 में बाजार में आया। इस प्रतिष्ठित डिवाइस ने अद्वितीय एस (स्टाइलस) पेन, बड़ी और बेहतर स्क्रीन और अलग होने वाली समग्र उत्पादकता के कारण भारत सहित वैश्विक स्तर पर एक मजबूत ग्राहक आधार बनाया है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग पहला मिनी एलईडी कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर करेगा लॉन्च

सैमसंग (Samsung) इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कम्युनिकेशन बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख डॉ टीएम रोह ने कहा कि इस बार एक नए गैलेक्सी नोट (Galaxy Note) का अनावरण करने के बजाय, हम और अधिक सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस के लिए प्रिय नोट सुविधाओं को और विस्तारित करेंगे, क्योंकि कंपनी अगले महीने फोल्डेबल गैलेक्सी जेड डिवाइस की अगली पीढ़ी में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है। रोह ने आईएएनएस को बताया, स्टाइल के साथ अंतर इतना मजबूत है कि कोई भी स्मार्टफोन प्लेयर पिछले एक दशक में सैमसंग के समान प्रभाव के साथ स्टाइल लाने में सक्षम नहीं है, भले ही मुट्ठी भर ओईएम ने उस मार्ग को आजमाया। अब सैमसंग उसी को फोल्डेबल कैटेगरी के साथ दोहराने की कोशिश कर रहा है, जहां पहले से ही दूसरी पीढ़ी के डिवाइस में बढ़ते हैं।

यह भी पढ़ें: पेगासस यूं लगाता है सेंध, कर सकता है मोबाइल में ये सब कुछ

पिछले साल लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा ने हमारे दैनिक जीवन की गतिरोध और एकरसता को तोड़ दिया और कुछ अलग-अलग क्षण प्रदान किए। इसने महामारी के बीच वर्क-फ्रॉम-होम युग में उत्पादकता को फिर से परिभाषित किया। हालांकि, काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट शेयर निकट भविष्य के लिए कम एकल अंकों में रहेगा, क्योंकि उद्योग विभिन्न फॉर्म फैक्टर, डिजाइन, सामग्री और ऑपरेटिंग सिस्टम वेरिएंट के साथ प्रयोग करता है।

यह भी पढ़ें: वीचैट ने चीन के नए यूजर्स के रजिस्ट्रेशन को किया निलंबित

हालाँकि पिछले एक साल में फोल्डेबल मार्केट में काफी वृद्धि हुई है, लेकिन यह एक छोटे से आधार से था और मध्यम अवधि के दौरान इसके विशिष्ट बने रहने की उम्मीद है। उन्होने कहा कि मौजूदा बाजार की स्थिति, जिसमें सेमीकंडक्टर आपूर्ति श्रृंखला की कमी, और उपभोक्ता स्मार्टफोन खरीदने के व्यवहार पर महामारी के दौरान, दो अलग-अलग प्रमुख उत्पाद प्लेटफार्मों को बनाए रखना कठिन है। अपने प्रमुख प्रीमियम पोर्टफोलियो का एक अभिन्न अंग जिसने हर साल एक अलग चर्चा बनाया है, लोकप्रिय गैलेक्सी नोट श्रृंखला 2021 में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराएगी। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह फोल्डेबल डिवाइस के भविष्य पर बड़ा दांव लगा रही है।

-आईएएनएस

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है