×

सैनिक Suresh Kumar की पार्थिव देह Sirmaur पहुंची, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सड़क दुर्घटना में गंवाई थी जान

सैनिक Suresh Kumar की पार्थिव देह Sirmaur पहुंची, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

- Advertisement -

नाहन। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सेना के काफिले में शामिल वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से जान गंवाने वाले सैनिक सुरेश कुमार ठाकुर (Soldier Suresh Kumar) का अंतिम संस्कार पैतृक गांव कांडो कत्याड़ में सैन्य सम्मान के साथ किया गया। हवलदार सुरेश ठाकुर की चिता को उनके बड़े बेटे विवेक ठाकुर ने मुखाग्नि दी। जवान की पार्थिव देह बुधवार रात करीब 9.30 बजे सिरमौर मुख्यालय पहुंची। पार्थिव देह को नाहन मेडिकल कॉलेज के शव गृह में पूरे सम्मान के साथ रखा गया। गुरुवार सुबह पार्थिव देह सैनिक के पैतृक गांव लाई गई।


यह भी पढ़ें: #Himachal के जवान की श्रीनगर में हादसे में गई जान, टेरिटोरियल आर्मी में था तैनात

 

 

जैसे ही जवान को उनके घर पर अंतिम दर्शनों के रखा गया, पूरा कांडो कत्याड़ गांव में महिलाओं सहित उनके परिजनों की चीख-पुकार सुनाई दीं। ताबूत में रखे गए जवान को देख उनके परिजन फूट-फूट कर रोने लगे। करीब आधे घंटे तक जवान को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया। इसके बाद सैनिक की पार्थिव देह को श्मशानघाट ले जाया गया जहां पर जिला प्रशासन के अधिकारी, सेना के जवान तथा पुलिस की टुकड़ी ने सैनिक को राजकीय व सैन्य सम्मान (State and military honors) के साथ अंतिम विदाई दी। इस दौरान सुरेश ठाकुर अमर रहे, भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयघोषों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। अंतिम विदाई में पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल, डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी, एएसपी बबीता राणा, एसडीएम विवेक शर्मा सहित सेना के अधिकारी व पुलिस के जवानों सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

 

 an example image

 

बता दें कि मंगलवार को नाहन तहसील के कांडो कत्याड़ गांव के हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर की मंगलवार को उधमपुर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। बुधवार सुबह उधमपुर के सेना कार्य़ालय में शहीद को उनकी यूनिट की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सेना की गाड़ी उधमपुर से सड़क़ मार्ग द्वारा शहीद की पार्थिव देह लेकर निकली, जो दोपहर को पठानकोट पहुंची।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है