Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

Budget 2021: हिमाचल को क्या लाभ, जाने CM की जुबानी- विपक्ष बोला- टूटी उम्मीदें

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और कुलदीप राठौर ने निराशाजनक दिया करार

Budget 2021: हिमाचल को क्या लाभ, जाने CM की जुबानी- विपक्ष बोला- टूटी उम्मीदें

- Advertisement -

शिमला। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज केंद्रीय बजट (Union Budget) पेश किया। हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने बजट को उम्मीदों का बजट करार दिया है। साथ ही कहा कि टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने की घोषणा से हिमाचल को भी लाभ होगा। वहीं, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress President Kuldeep Rathore) ने बजट को निराशजनक बताया है। नेताओं ने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव होने हैं, उन राज्यों को फायदा पहुंचाने का प्रयास बजट में किया गया है। शिमला में मीडिया से बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने बजट को महत्वकांक्षी और समावेशी बताया है। उन्होंने कहा कि बजट (#Budget2021) से विकास की नई उम्मीद को ठोस आधार मिला है। यह भारत के आत्मविश्वास से भरा बजट है। कोरोना का संकट झेल रहे देश को आने वाले समय में बहुत बड़ी उम्मीद बजट से हुई है। उन्होंने कहा कि इस कठिन संकट की घड़ी में ऐसे बजट की उम्मीद कम लगाई थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट से हिमाचल को भी लाभ होगा। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बजट में टैक्सटाइल पार्क (Textile Park) स्थापित करने की बात कही है। इससे हिमाचल को लाभ होगा। इस दृष्टि से हिमाचल भी आगे बढ़कर प्रयास करेगा।

यह भी पढ़ें: First Hand: धर्मशाला में उग्र हुए कांग्रेसी-नारेबाजी की, जिप कांगड़ा की बैठक में पेन को लेकर बवाल

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने केंद्रीय बजट में प्रदेश की अनदेखी पर दुख जताते हुए कहा है कि बीजेपी का डबल इंजन का दावा पूरी तरह झूठा है। उन्होंने कहा है कि केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Govt) हिमाचल के साथ भेदभाव कर रही है। प्रदेश के विकास की किसी भी योजना का कोई भी प्रारूप हिमाचल के लिए नहीं रखा गया है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने रेल बजट (Railway budget) पर भी प्रदेश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसके विस्तारीकरण की भी कोई योजना इसमें नहीं है। उन्होंने कहा है कि बजट में किसानों, बागवानों व छोटे उद्योगों के विकास को कोई भी योजना नहीं है। बजट में लोगों को लुभाने की कोशिश की गई है, पर देश को इससे बहुत निराशा ही हाथ लगी है।


कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि बजट (Budget) हिमाचल के लिए निराशाजनक रहा है। कोरोना के चलते हिमाचल में पर्यटन, कृषि, बागवानी और लघू और सूक्ष्म उद्योग सेक्टर में काफी प्रभाव पड़ा है। बजट से हिमाचल को काफी उम्मीदें थीं। पर उम्मीदों पर पानी फिर गया है। उन्होंने कहा कि जिस ढंग से बजट पेश किया गया, इससे लगता है कि जिन राज्यों में चुनाव हैं वहां फायदा पहुंचाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि बजट से महंगाई और बेरोजगारी बढ़ेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है