हिमाचल के अगले सीएम होंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू, सबसे आगे चल रहा नाम

सीआईडी ने सुक्खू को सीएम प्रोटोकॉल में लिया पुलिस को भी तैयार रहने के निर्देश

हिमाचल के अगले सीएम होंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू, सबसे आगे चल रहा नाम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में अगला सीएम (CM) कौन होगा, यह लगभग तय हो गया है। नए सीएम के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) का नाम सबसे आगे चल रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस हाईकमान सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर लगभग राजी हो गया है। सुक्खू का नाम फ्रंटरनर माना जा रहा है। इसका पता चलते ही सीआईडी (CID) ने उन्हें सीएम प्रोटोकॉल में ले लिया है। वहीं पुलिस को एस्कॉर्ट (Escort) तैयार रखने को कहा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम अगर सीएम चेहरे के लिए लगभग तय हो चुका है, तो 4 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक मात्र औपचारिकता ही होगी। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस में प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) का नाम भी सीएम चेहरे को लेकर सबसे आगे माना जा रहा था। फिलहाल प्रतिभा, मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सुक्खू उसी सिसिल होटल में हैं, जहां पर कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला और ऑब्जर्वर भूपेश बघेल व भूपेंद्र हुड्‌डा ठहरे हुए हैं।

यह भी पढ़ें:कांग्रेस में सीएम के लिए माथापच्ची, 4 बजे फिर बुलाई विधायक दल की बैठक

प्रतिभा गुट कर सकता है डिप्टी सीएम की मांग

सूत्रों की मानें तो अगर सुक्खू का नाम सीएम पद के लिए फाइनल होता है तो ऐसे में प्रतिभा गुट डिप्टी सीएम की मांग कर सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि विक्रमादित्य सिंह को डिप्टी सीएम बनाए जाने की मांग की जा सकती है। ऐसे में आज शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में यह मुद्दा उठने के आसार हैं।

क्यों पड़ी प्रतिभा की दावेदारी कमजोर

माना जा रहा है कि प्रतिभा सिंह की सीएम पद की दावेदारी उनके सांसद होने के चलते कमजोर पड़ गई। अगर कांग्रेस प्रतिभा सिंह को सीएम बनाने पर विचार करती तो उन्हें अगले कुछ ही माह में दो उप चुनाव से होकर गुजरना पड़ना था। ऐसे में प्रतिभा सिंह सीएम रेस से पिछड़ गईं। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि सुक्खू के सीएम बनने पर प्रतिभा गुट के लोगों को मंत्री पद की मांग की जा सकती है। इसको लेकर शनिवार को प्रतिभा सिंह ने ऑब्जर्वर से भी मुलाकात की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है