Covid-19 Update

57,082
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,606,215
मामले (भारत)
96,852,173
मामले (दुनिया)

#SupremeCourt पहुंचा Dr. Rajiv Bindal का भर्ती घोटाला मामला, सरकार को नोटिस

#SupremeCourt पहुंचा Dr. Rajiv Bindal का भर्ती घोटाला मामला, सरकार को नोटिस

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं। नगर परिषद सोलन का 22 साल पुराना तथाकथित भर्ती घोटाला (Illegal Requirement) मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। जिला कोर्ट से मामला रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में इस संबंध में याचिका दाखिल की गई थी, जिस पर गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई और सरकार को नोटिस जारी किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की विशेष अनुमति याचिका की सुनवाई करते हुए 35 लोगों को नोटिस जारी किया और चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने का आदेश सुनाया है।

ये भी पढ़े : Dr. Bindal को चैन नहीं, अब विधायक सिंघा ने विस में भर्तियों पर लपेटा

इस विशेष अनुमति याचिका का जवाब डॉ. राजीव बिंदल और नगर परिषद के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर सहित 35 लोगों को चार सप्ताह में देना है। ये मामला मशहूर वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) देख रहे हैं। दरअसल, राज्य सरकार ने बीते साल बिंदल के खिलाफ इस केस को वापस ले लिया था और इसके बाद मामले को कोर्ट ने भी खारिज कर दिया था। बाद में नाहन के एक समाजसेवी अनिल कुमार की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सरकार से जवाब मांगा है।

ये है पूरा मामला

वर्ष 1998 से 2000 के दौरान सोलन नगर परिषद (Solan Nagar parishad) में करीब 24 भर्तियां हुईं थी। डॉ. बिंदल उस समय नगर परिषद के अध्यक्ष थे। उन पर ये आरोप था कि उन्होंने नियम दरकिनार कर चहेतों को नौकरी पर रखा। बीजेपी के बाद कांग्रेस जब सत्ता में आई तो इस मामले पर जांच बिठाई गई। कांग्रेस ने डॉ. बिंदल के खिलाफ विजिलेंस में केस दर्ज करवाया। शुरुआत में बिंदल समेत 27 लोगों को आरोपी बनाया गया था। ये मामला सोलन की अदालत में चल रहा था। जनवरी 2019 में सरकार ने ये मामला वापस ले लिया था। अब फिर से ये मामला ओपन हुआ है।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है