Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

सुप्रीम कोर्ट ने #Hathras कांड को बताया भयानक; योगी सरकार से मांगे ये 3 जवाब

मामले की अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को होगी

सुप्रीम कोर्ट ने #Hathras कांड को बताया भयानक; योगी सरकार से मांगे ये 3 जवाब

- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश हाथरस (Hathras) में हुए कांड के बाद देश भर में इस मसले को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। वहीं, इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दायर की गई अलग-अलग याचिकाओं पर आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार (UP Govt) से कहा है कि वह 8 अक्टूबर तक कोर्ट को बताएं कि हाथरस कांड में फैमिली के प्रोटेक्शन के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं। शीर्ष अदालत ने इस बाबत राज्य सरकार से फैमिली की सुरक्षा के लिए हलफनामा भी दाखिल करने को कहा है।

आप इलाहाबाद हाईकोर्ट क्यों नहीं गए

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) एसए बोबड़े ने इस केस शॉकिंग केस बताया। सुनवाई के दौरान याचिककर्ता के वकील की ओर से कोर्ट की निगरानी में जांच की बात कही गई। इस पर सीजेआई ने पूछा कि आप इलाहाबाद हाईकोर्ट क्यों नहीं गए। वहीं, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता यूपी सरकार की ओर से पेश हुए और कहा कि हाथरस केस में कुछ लोगों द्वारा नेरेटिव पर नेरेटिव बनाया जा रहा है और उसे फैलाया जा रहा है। इसे रोके जाने की जरूरत है। मामले में सीबीआई जांच की जरूरत है ताकि तमाम तरह के नेरेटिव और फर्जी कहानियों पर विराम लग सके। यूपी सरकार ने कहा कि मामले की छानबीन सीबीआई द्वारा कराया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों पर #Rahul का हल्ला बोल जारी: कहा- हम पंजाब-हरियाणा के किसानों की लड़ाई लड़ रहे

तुषार मेहता से सुप्रीम कोर्ट ने यह बताने के लिए कहा कि हाथरस मामले में गवाहों और पीड़ित परिवार के सदस्यों की सुरक्षा कैसे की जा रही है? उच्चतम न्यायालय ने कहा कि हम इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सामने कार्यवाही के दायरे के बारे में सभी से सुझाव चाहते हैं और हम इसका दायरा बढ़ाने के लिए क्या कर सकते हैं? पीठ ने यूपी सरकार की ओर से पेश हुए सॉलिसीटर जनरल से यह भी पछा कि क्या पीड़ित परिवार ने प्रतिनिधित्व के लिए कोई वकील चुना है? अब मामले की अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को होगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है