Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

उत्तराखंड त्रासदी से Himachal ने क्या ली नसीहत, जाने CM जयराम ठाकुर की जुबानी

उत्तराखंड त्रासदी से Himachal ने क्या ली नसीहत, जाने CM जयराम ठाकुर की जुबानी

- Advertisement -

शिमला। उत्तराखंड त्रासदी( Uttarakhand tragedy) से सबक लेते हुए हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh) में जहां पर हाइड्रो प्रोजेक्ट का काम चला है वहां पर क्या जरूरी सावधानी बरती जा सकती है उस पर ध्यान दिया जाएगा। यह बात सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur) ने आज सुबह मीडिया से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर( Glacier) टूटने की घटना व उससे हुए जानमाल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की।

ये भी पढ़ेःUttarakhand Glacier Burst :बड़ी सुरंग 80 मीटर तक साफ,14 शव मिलने की पुष्टि-125 से ज्यादा लापता

सीएम ने कहा इस मुश्किल घड़ी में हिमाचल प्रदेश के साथ पूरा देश उत्तराखंड के साथ खड़ा है। उन्हें हर संभव मदद देने के लिए प्रदेश तैयार है। जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ( CM Trivendra Singh Rawat of Uttarakhand) से बात हुई है। सबसे बड़ी हैरानी की बात सर्दियों में ग्लेशियर का टूटना और इसके चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा होना एक नई चुनौती है। निश्चित रूप से हिमाचल प्रदेश को भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इस संबंध में नियम कायदे कानून को लेकर सभी पहाड़ी प्रदेशों को सबक सीखने की ज़रूरत है। खासकर हाइड्रो प्रोजेक्ट का काम को लेकर सरकार ज़रूर इन सभी बातों का पूरा ख्याल रखेगी। उन्होंने मलबे में फंसे लोगों के सकुशल होने के लिए कामना की।


शिमला में शुरू हुई विधायक प्राथमिकता बैठक

सीएम जयराम की अध्यक्षता में आज से विधायक प्राथमिकता बैठक शुरु हो गई। आज शिमला,चम्बा, सिरमौर तथा ऊना ज़िलों के विधायक अपनी प्राथमिकताएं बताएंगे। जो दोपहर डेढ़ बजे तक चलेगी जबकि मंडी, कुल्लू तथा बिलासपुर ज़िलों के विधायकों की बैठक इसी दिन दोपहर बाद 2बजे से सायं 5बजे तक आयोजित की जाएंगी।
कांगड़ा तथा हमीरपुर ज़िलों के विधायकों के साथ बैठक 9 फरवरी को प्रातः 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक जबकि लाहुल- स्पीति, किन्नौर, सोलन और शिमला ज़िलों के विधायकों की बैठक दोपहर बाद 2बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है