Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

हिमाचल: उत्तराखंड से निकला ट्रैकिंग दस्ता मौसम खराब होने के बाद लापता

एसडीआरएफ की टीम हेलीकॉप्टर से लापता लोगों को खोजने में जुटी

हिमाचल: उत्तराखंड से निकला ट्रैकिंग दस्ता मौसम खराब होने के बाद लापता

- Advertisement -

किन्नौर। हिमाचल (Himachal) के जनजातीय जिले किन्नौर (Kinnaur) से बड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड के हर्षिल से छितकुल ट्रैकिंग (Tracking) पर आए 8 ट्रैकर्स समेत 11 लोग मौसम खराब होने के बाद से लापता हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया। वहीं, एसडीआरएफ (SDRF) की टीम हेलीकॉप्टर से लापता लोगों को खोजने के लिए निकल चुकी है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: ग्लेशियर में फंसे पर्वतारोही दल का हुआ रेस्क्यू, आज चांगो धार रुकेगा दल, अब तक दो की टूट चुकी हैं सांसें

मिली जानकारी के अनुसार, ट्रैकर्स में कोलकाता के सात, दिल्ली के एक, उत्तरकाशी के तीन रसोइयों को मिलाकर कुल 11 लोगों की टीम हर्षिल से छितकुल के लिए रवाना हुई थी। जो 19 अक्टूबर को वहां पहुंचने वाली थी। जब यह दस्ता मंगलवार को छितकुल नहीं पहुंची, तो चिंतित ट्रैक आयोजकों ने उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन को इस बाबत सूचित किया। वहीं, मामले पर किन्नौर डीसी आबिद हुसैन ने बताया कि 14 अक्टूबर को कुछ ट्रैकर उत्तरकाशी के हर्षिल से लवखागा होते हुए छितकुल के रानी कंडा ट्रैकिंग पर निकले थे। जिसकी सूचना उन्हें उत्तराकाशी के ट्रैकिंग कम्पनी व संबंधित विभाग द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया कि टीम में 8 ट्रैकर व 3 रसोइयों के साथ होने की सूचना मिली है। गुरुवार सुबह आईटीबीपी की टीम चितकुल के रानी कंडा होते हुए इन सभी ट्रैकरों को रेस्क्यू करने का काम शुरू करेगी।

टीम के सदस्यों की पहचान दिल्ली की अनीता रावत (38 वर्ष) और पश्चिम बंगाल के मिथुन दारी (31 वर्ष), तन्मय तिवारी (30 वर्ष), विकास मकल (33 वर्ष) सौरव घोष (34 वर्ष) सावियन दास (28 वर्ष), रिचर्ड मंडल (30 वर्ष), सुकेन मांझी (43 वर्ष) के तौर पर हुई है. खाना पकाने वाले कर्मचारियों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञान चंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है. सभी उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है