Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,622,709
मामले (भारत)
366,912,057
मामले (दुनिया)

परिवहन मंत्री ने संसारपुर टैरेस को दी बड़ी सौगात, दशकों पुराना सपना पूरा

आधुनिक बस डिपो की दी सौगात, बद्दी वाया डाडासीबा बस को दिखाई हरी झंडी

परिवहन मंत्री ने संसारपुर टैरेस को दी बड़ी सौगात, दशकों पुराना सपना पूरा

- Advertisement -

देहरा। परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर (Transport Minister Bikram Thakur) ने संसारपुर टैरेस को बहुत बड़ी सौगात दी है। यहां लगभग 27 कनाल भूमि में हिमाचल पथ परिवहन निगम (Himachal Road Transport Corporation) का आधुनिक बस डिपो बनकर तैयार होगा। संसारपुर टैरेस (Sansarpur Terrace) में बस डिपो के शिलान्यास के अवसर पर परिवहन व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि इससे पूर्व प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल 30 बस डिपो थे और संसारपुर टैरेस में आज प्रदेश का 31वां बस डिपो खोलने का कार्य उन्होंने किया है। उन्होंने कहा कि लगभग 27 कनाल भूमि में बनने वाले इस बस डिपो को आधुनिक बस डिपो के रूप में विकसित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: पर्यटकों के लिए खुशखबरी, शिमला-धर्मशाला के लिए चलेगी हेली टैक्सी

जहां बस डिपो के साथ-साथ कार्यशाला और आधुनिक बस अड्डे का भी निर्माण किया जाएगा, जिससे न केवल क्षेत्र में बस सेवाओं का विस्तार होगा अपितु क्षेत्र का विकास होने के साथ लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में 25 बसें इस डिपो (Depo) से चलेंगी और पूर्व में चले रूटों को ही यहां से संचालित किया जाएगा। इसके बाद जैसे-जैसे आवश्यताएं बढेंगी, वैसे-वैसे यहां बसों (Buses) की संख्या बढ़ाने के साथ अन्य राज्यों व प्रदेश के अन्य हिस्सों के लिए भी यहां से बसें चलाई जाएंगी। उन्होंने इस अवसर पर संसारपुर टैरेस से बद्दी (Baddi) वाया डाडासीबा, चिंतपूर्णी, मुबारकपुर, ऊना (Una), नालागढ़ बस को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों का दशकों से यह सपना था कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में भी बसों की अच्छी सुविधा हो और परिवहन मंत्री बनने के बाद उन्होंने क्षेत्र में बेहतर बस सेवा देने के प्रयास किए, लेकिन किसी ने कल्पना नहीं की थी कि यहां बस डिपो भी कभी खुलेगा और आज प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अनुकंपा से जसवां परागपुर को यह सौगात भी मिली।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः एनएच पर गाड़ी दौड़ाने की सीमा तय, 24 घंटे रहेगी पर नजर

इस अवसर पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री, जिला परिषद् उपाध्यक्षा सनेह परमार, जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, एसडीएम देहरा (SDM Dehra) धनबीर ठाकुर, डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, डीएम हमीरपुर अवतार सिंह, आरएम देहरा कुशल गौतम, एचआरटीसी निदेशक मंडल के सदस्य सुशील शर्मा, रतन चंद, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, अधिशासी अभियंता जलशक्ति विभाग संदीप चैधरी, प्रधान ग्राम पंचायत जनडौर सुरेश ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है